सोनीपत निगम चुनाव में BJP को लगा बड़ा झटका, पार्षद ने की क्रॉस वोटिंग, कांग्रेस को मिली जीत

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 06:23 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी) : डेढ़ साल की देरी के बाद सोनीपत नगर निगम में डिप्टी सीनियर मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव रविवार को आखिरकार संपन्न हो गया। इस चुनाव में भाजपा को निराशा का सामना करना पड़ा, क्योंकि दोनों ही पदों पर कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत हुई है। डिप्टी सीनियर मेयर और डिप्टी मेयर के लिए जीतने वाले कांग्रेस पार्षदों को 11-11 वोट मिले हैं। इस बीच खास बात यह रही कि बीजेपी के एक पार्षद ने क्रॉस वोटिंग की है। यही वजह है कि कांग्रेस को दोनों की पदों पर आसानी से जीत मिली है। क्रॉस वोट के चलते भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ा।

 

PunjabKesari

 

शुरू से बीजेपी की दावेदारी थी मजबूत, निर्दलीय पार्षद का भी मिला था समर्थन

सोनीपत नगर निगम चुनाव को करीब डेढ़ साल हो चुका था, लेकिन अभी तक निगम को डिप्टी सीनियर मेयर और डिप्टी मेयर के चुनावा का इंतजार था। सोमवार को हुए चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 2 उम्मीदवार मैदान में उतारे थे। कांग्रेस की ओर से डिप्टी सीनियर मेयर के लिए राजीव तो वहीं डिप्टी मेयर के लिए मंजीत मैदान में थे। इसी प्रकार बीजेपी की ओर से सीनियर डिप्टी मेयर के लिए पुनीत त्यागी और निर्दलीय उम्मीदवार मुकेश सैनी को डिप्टी सीएम के लिए उम्मीदवार बनाया गया था। बता दें कि ज्यादा पार्षदों के समर्थन के साथ भाजपा दोनों ही पदों पर मजबूत दावेदारी दिखा रही थी। माना जा रहा था कि दोनों ही पदों पर भाजपा की जीत होगी, लेकिन एक क्रॉस वोट ने बीजेपी का खेल बिगाड़ कर रख दिया।

 

PunjabKesari

 

एक क्रॉस वोट ने बिगाड़ दिया बीजेपी का खेल, देखना पड़ा हार का मुंह

बता दें कि नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस के पास 9 पार्षदों, जबकि भारतीय जनता पार्टी के पास 10 नगर निगम पार्षदों का समर्थन था। मुकेश सैनी निर्दलीय नगर निगम का चुनाव जीते थे और उसे भारतीय जनता पार्टी ने डिप्टी मेयर के लिए मैदान में उतारा था। शुरुआत से ही कयास लगाए जा रहे थे भारतीय जनता पार्टी दोनों पदों पर बाजी मार लेगी, लेकिन हुआ इसका उल्टा। जैसे ही चुनाव संपन्न हुआ तो कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी को हराते हुए दोनों पदों पर जीत दर्ज की। दरअसल महापौर निखिल मदान कांग्रेस से हैं। इसलिए उनका वोट कांग्रेस उम्मीदवार को गया। वहीं बीजेपी के एक पार्षद ने कांग्रेस उम्मीदवारों को वोट देकर भारतीय जनता पार्टी का खेल बिगाड़ डाला। क्रॉस वोट के कारण एक ओर जहां भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ा तो वहीं कांग्रेस नेता फूले नहीं समा रहे। तभी तो कांग्रेस मेयर निखिल मदान ने जीत हासिल करने के बाद प्रेस कांफ्रेंस कर क्रॉस वोट करने वाले बीजेपी पार्षद का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि जाहिर तौर पर वह पार्षद भी भाजपा की नीतियों से खफा हो चुका है। इसलिए उन्होंने हमें वोट डाला है।

 

PunjabKesari

 

मेयर निखिल मदान ने क्रॉस वोटिंग करने वाले पार्षद का किया धन्यवाद

डिप्टी सीनियर मेयर व डिप्टी मेयर का चुनाव जीतने के बाद राजीव सरोहा और मंजीत गहलावत ने कहा कि हमें उम्मीद थी कि हम यह चुनाव जरूर जीतेंगे। उन्होंने कहा कि जिस भी प्रत्याशी ने हमारे पक्ष में वोट डाला है, हम उसका तहे दिल से धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा कि वे सोनीपत के विकास कार्यों के लिए मेयर निखिल मदान के साथ मिलकर ईमानदारी के साथ काम करेंगे। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static