कोरोना महामारी के नाम पर कर्मचारियों व पेंशनभोगियों को दिया बड़ा झटका: सैलजा

punjabkesari.in Friday, Jun 25, 2021 - 12:12 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): 'सबका साथ- सबका विकास' का नारा देने वाली भाजपा-जजपा सरकार कर्मचारियों के साथ विश्वासघात कर रही है। यह आरोप लगाते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि महंगाई सातवें आसमान पर है लेकिन कोरोना महामारी के नाम पर राज्यकर्मियों का डीए(महंगाई भत्ता) बंद करके उनकी कमर तोड़ने की कोशिश की जा रही है। सरकार कर्मचारियों का हक मार कर अरबों  रुपये डकार गई। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की यह पीड़ा सरकार को बहुत भारी पड़ेगी।

कुमारी सैलजा ने सरकार पर चौतरफा वार करते हुए उन्होंने कहा, कर्मचारी आखिर किस जुर्म की सजा भुगत रहे हैं? सरकार की नादिरशाही के चलते इसी माह 30 तारीख को रिटायर होने वाले प्रत्येक कर्मचारी को लाखों रुपये का नुकसान झेलना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सरकार तो पेंशन भोगियों तक को नहीं बख्श रही, उनका भी महंगाई भत्ता पिछले वर्ष जनवरी से रोक रखा है। सरकार ने तो जैसे ठान ही रखा है कि कर्मचारियों को कभी चैन से नहीं बैठने देगी।

कुमारी सैलजा ने कहा कि कर्मचारी किसी भी सरकार की रीढ़ होते हैं। केंद्र के साथ राज्य  सरकार उन्हीं से गिनगिन कर बदले ले रही है। उसे यह नहीं भूलना चाहिए कि जनविरोधी नीतियां अपनाने वाली सरकार को उखाड़ फेंकने में कर्मचारी अधिक देर नहीं लगाते। सैलजा ने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार सरकारी विभागों व सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों का अंधाधुंध निजीकरण कर कर्मचारियों का भविष्य अंधकारमय बना रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static