दिल्ली कूच से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चार किसान नेताओं को किया गिरफ़्तार

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 11:11 AM (IST)

रेवाड़ी(मेहेद्र भारती): कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के दिल्ली कूच को लेकर दिल्ली से सटे रेवाड़ी में भी एक दिन पहले ही सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई। पुलिस ने रेवाड़ी जिले के साथ लगती राजस्थान की सीमाओं को पूरी तरह सील कर दिया है। दिल्ली-जयपुर हाइवे स्थित जयसिंहपुर खेड़ा बार्डर व कोटकासिम रोड पर बोलनी बॉर्डर सहित 10 स्थानों पर कड़ी नाकाबंदी कर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई। राजस्थान की ओर से काफी संख्या में किसान भी बॉर्डर पर पहुंच रहे हैं। दूसरी ओर से बावल व जाटूसाना पुलिस की तरफ से भारतीय किसान संघ के जिला अध्यक्ष रामकिशन महलावत सहित चार किसान नेताओं को सुबह ही हिरासत में ले लिया गया था। इतना ही नहीं सुरक्षा के लिहाज से नारनौल से पुलिस की दो पलाटून भी रेवाड़ी मंगवाई गई है।

केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के दिल्ली कूच के मददेनजर पुलिस की ओर से पूरी तैयारी की गई है। जिला के विभिन्न स्थानों पर 10 पुलिस नांके बनाए गए है। जिला में अन्य सीमाओं को भी पूरी तरह सील किया गया है। दिल्ली-जयपुर हाईवे पर कड़ी सुरक्षा और बैरिकेट्स लगाकर सड़क पर वाहन चालकों की जांच के बाद जाने दिया जा रहा था। करीब 12 बजे हाईवे पर जाम की स्थिति बनी रही। इसमें शादियों में जा रहे लोग और दूल्हे व बराती भी फंसे हुए हैं।

चार किसान नेताओं को लिया हिरासत में
हरियाणा में भी कृषि कानूनों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन के दिल्ली कूच को लेकर प्रशासन और किसान नेता आमने-सामने आ गए हैं। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच प्रस्तावित किसान आंदोलन में शिरकत करने से रोकने के लिए प्रशासन ने किसान नेताओं की धर-पकड़ की जा रही है। सुबह करीब 10 बजे बावल में किसान नेता रामकिशन महलावत को हिरासत में लेने के साथ ही तीन अन्य नेताओं अशोक मुसेपुर, समय सिंह व जय किसान जय जवान आंदोलन के धर्मपाल नंबरदार को भी हिरासत में लिया है। किसान नेता रामकिशन महलवावत का आरोप है कि पुलिस कर्मी सादी वर्दी में हथियारों से लैस होकर उनके आवास पर पहुंचे और अपराधियों की तरह उनको हिरासत में लिया। जिला की सीमाएं बुधवार सुबह से ही पूरी तरह सील कर दी गई हैं। सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई है तथा जिले में धारा 144 लगा दी गई है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static