पार्टी के ''साफ नियत, सही विकास'' के नारे को ही पलीता लगा रहे भाजपा नेता, नहर की पटरी से मिट्टी चुराने का लगा आरोप

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2023 - 07:02 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : नकदी चोरी, गाड़ी चोरी, जेवरात की चोरी समेत कई कीमती सामानों की चोरी के बारे में तो आपने बहुत सुना होगा। लेकिन हरियाणा के बहादुरगढ़ में मिट्टी की चोरी का मामला सामने आया है। ये चोरी किसी आम इंसान ने की होती तो शायद किसी को पता न चलता लेकिन यहां तो मिट्टी चोरी का आरोप भाजपा के एक नेता के ऊपर लगा है। यहां नेता जी भाजपा के 'साफ नियत, सही विकास' के नारे को ही पलीता लगा रहे हैं। भाजपा नेता पर आरोप है कि उन्होंने बहादुरगढ़ माइनर की पटरी से मिट्टी चुराई है। जब मिट्टी चोरी की पोल खुलने लगी और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा तो नाम खराब होने से बचने के लिए भाजपा नेता ने थोड़ी बहुत मिट्टी वापस माइनर की पटरी पर वापस भिजवा दी। इस मामले में नहर विभाग के जेई ने उच्चाधिकारियों को लिखित में शिकायत दी है। फिलहाल विभाग मामले की जांच कर रहा है। मिट्टी चोरी करने का ये आरोप बहादुरगढ़ नगर परिषद की चेयर पर्सन सरोज राठी के चाचा ससुर कर्मबीर राठी पर लगा है।

ये पूरा मामला शहर के झज्जर रोड पर स्थित शक्तिनगर का है। जहां से गुजर रही बहादुरगढ़ माइनर की पटरी से नेता जी ने रात के अंधेरे में मिट्टी चोरी की है। मिट्टी चोरी करने का आरोप भाजपा नेता कर्मबीर राठी पर लगा है। कर्मवीर राठी बहादुरगढ़ नगर परिषद की चेयरपर्सन सरोज राठी के चाचा ससुर हैं। इतना ही नहीं, वे स्वयं भी बहादुरगढ़ नगर परिषद के चेयरमैन रह चुके हैं। नहर के साथ से मिट्टी उठाने की सूचना जब वार्ड 26 के पार्षद बलराम दलाल उर्फ मिंटू पहलवान को लगी, तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर एक वीडियो बनाई और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी।

पार्षद बलराम दलाल ने बताया कि जब वे मौके पर पहुंचे तो मिट्टी को ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरा जा रहा था और जब पूछा गया तो भाजपा नेता कर्मवीर राठी का नाम सामने आया।  मिट्टी चोरी के मामले में नाम खराब होता देख चेयरपर्सन सरोज राठी के पति रमेश राठी मौके पर पहुंचे और नहर के साथ मिट्टी दोबारा डलवाने की बात भी कही। बलराम दलाल का कहना है कि जिस वक्त इस माइनर में पानी आएगा तब यह टूट भी सकती है। जिसकी वजह से शहर के शक्तिनगर और डीआईजी कॉलोनी पूरी तरह से जलमग्न हो सकती है।

मिट्टी चोरी के इस मामले में जब भाजपा नेता कर्मबीर राठी से बात करने की कोशिश की गई तो वे अपनी गाड़ी में बैठकर चलते बने। इतना ही नहीं, कोई भी अधिकारी इस मामले में कैमरे के सामने कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। सिंचाई विभाग के जेई आशीष ने हमारे संवाददाता को फोन पर बताया कि उन्होंने उच्च अधिकारियों को लिखित में मामले की जानकारी दी है। उच्च अधिकारियों की तरफ से मामले की जांच शुरू कर दी गई है और जल्द ही मिट्टी चोरी के मामले की शिकायत थाने में भी दी जाएगी।

बता दें कि मिट्टी चोरी का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी बहादुरगढ़ में सड़क और गलियां बनाते समय खूब मिट्टी उठाई गई है। जिसका आजतक किसी ने कोई हिसाब नहीं दिया है। मिट्टी चोरी का आरोप सत्ताधारी पार्टी भाजपा से जुड़े नेता पर लगा है। ऐसे में अब सरकार इस मामले में क्या कार्रवाई करती है, यह देखने वाली बात होगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static