लापरवाही- टूटी सड़क को कंप्यूटर में दिखा दिया ठीक, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

punjabkesari.in Monday, Mar 14, 2022 - 03:54 PM (IST)

कैथल(जयपाल): सरकार तो योजनाएं चलाकर लोगों का जीवन स्तर उच्च बनाना चाहती है परंतु कई अधिकारियों की लापरवाही के कारण सरकार की सभी योजनाएं धरी की धरी रह जाती हैं। जिस कारण लोगों का सरकार की योजनाओं से विश्वास उठ जाता है।

ऐसा ही एक मामला कैथल जिले के फिरोजपुर गांव में देखने को मिला है। जहां पर सड़क में पड़े गड्ढों की समस्या से तंग आकर यहां के ग्रामीणों ने सरकार द्वारा चलाई गई ‘हरपथ एप’ पर एक शिकायत दर्ज करवाई थी। जिस पर पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों द्वारा कंप्यूटर में ही संबंधित जगह की फोटो को एडिट करके उसको ठीक दिखा दिया।

जिसको लेकर आज ग्रामीणों ने पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों के खिलाफ रोष जताया और आरोप लगाया कि ऐसे अधिकारी ही सरकार की योजनाओं को पलीता लगाते हैं उन्होंने कहा कि हरपथ ऐप योजना तो बहुत बढ़िया है परंतु अधिकारी धरातल पर सड़क को ठीक करने की बजाय अपने कार्यालय में ही बैठकर कंप्यूटर से फोटो एडिट करके सड़क की रिपेयर हुई दिखा देते हैं जो कि सरकार वह आम जनता के साथ एक मजाक किया जा रहा है।

जब इस संबंध में कैथल के उपायुक्त प्रदीप दहिया से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है पीडब्ल्यूडी विभाग के संबंधित अधिकारियों से इस विषय बारे रिपोर्ट तलब की जाएगी तथा उस जगह पर काम भी करवाया जाएगा और अधिकारियों की जवाबदेही भी तय की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी के संबंधित अधिकारी से इस बारे में पूछा जाएगा कि उन्होंने अब तक कितने जिम्मेवार ठेकेदारों पर जुर्माना लगाया है और कितने व्यक्तियों को प्रोत्साहन राशि दी है इस संबंध में उनसे लिखित में जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी और जो भी अधिकरी इसमें जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static