आयुर्वेद और एलोपैथी पर चल रहे विवाद पर कैबिनेट मंत्री का बयान, बोले- हर चीज का अपना महत्व

punjabkesari.in Saturday, May 29, 2021 - 05:14 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित):  आयुर्वेद और एलोपैथी पर चल रहे विवाद पर कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुज्जर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है । उन्होंने कहा कि एलोपेथी पर काफी समय से रिसर्च चल रही है ओर काफी लोकप्रिय भी है ,लेकिन योग गुरु रामदेव ने लोगो को योग और आयुर्वेद के प्रति काफी जागरूक किया है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि किसी की आलोचना करना ठीक नही है। दोनों का ही एक ही उद्देश्य है मरीजो को ठीक करना । अगर दोनों मिलकर काम करेंगे तो ज़्यादा अच्छा होगा।  

 मंत्री ने कहा कि वैसे तो हर पेथी अपना-अपना काम करती है लेकिन जहां तक आयुर्वेद की बात है उसने बहुत लंबे समय से देश की सेवा की है और आज भी सेवा कर रही है । जहां तक एलोपैथी की बात है उसमे काफी लंबे समय से उसपर काफी रिसर्च हुई है ऑ। आज की तरीक़ में सबसे ज्यादा लोकप्रिय एलोपैथी ही है । मुझे लगता है कि एक दूसरे की आलोचना का कोई औचित्य नहीं है । हर चीज का अपना एक महत्व होता है । 

गुर्जर ने कहा कि जहां तक योग गुरु रामदेव की बात है तो मैं समझता हूं कि उन्होंने आयुर्वेद को लोकप्रिय किया। उसके बारे में समाज को बहुत जानकारी दी है  । ऐसा नहीं है कि योग और आयुर्वेद को रामदेव लेकर आए हैं वह पहले भी था लेकिन इसको लोकप्रिय करने में उनका बहुत बड़ा योगदान है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static