ओवरलोड वाहनों के खिलाफ चलाया गया अभियान, 70 गाड़ियां की गई इंपाउंड

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 04:28 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता):  यमुनानगर की अतिरिक्त उपायुक्त प्रतिभा चौधरी के नेतृत्व में यमुनानगर जिला में ओवरलोड वाहनों के खिलाफ अभियान ने काफी गति पकड़ी है। अकेले मई महीने में 300 से अधिक गाड़ियों को चेक किया गया जिसमें से 70 गाड़ियां इंपाउंड की गई और 43 लाख से अधिक का जुर्माना वसूला गया। 

यमुनानगर जिला के अलग-अलग इलाकों से ओवरलोड वाहनों के खिलाफ अभियान लगातार जारी है। अतिरिक्त उपायुक्त एवं प्रतिभा चौधरी ने बताया उन्होंने मई महीने में 300 से अधिक गाड़ियों को चेक किया है जिसमें से 70 गाड़ियां ओवरलोडेड पाई गई, इन को इंपाउंड किया गया और उन पर 4 लाख का जुर्माना भी किया गया। उन्होंने बताया कि 2000 प्रति टन के हिसाब से ओवरलोड से जुर्माना वसूला जाता है साथ ही 20 हजार का जुर्माना भी किया जाता है।

उन्होंने जानकारी दी कि महामारी से चालकों व परिचालकों को बचाए रखने के लिए उन्हें लगातार जागरूक किया जा रहा है। चालकों को जहां मास्क लगाना अनिवार्य है वही वह समय-समय पर सेनीटाइज भी करते रहे । उन्होंने जानकारी दी स्टेट हाईवे के किनारे  ढाबो पर भी  निगरानी की जाती है ताकि वहां सोशल डिस्टेंस का पालन हो और वहां कार्यरत कर्मचारी भी मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहें।

हरियाणा के फरीदाबाद, गुड़गांव में आरटीए कर्मचारियों के कोरोना प्रभावित होने पर उन्होंने कहा कि यहां भी विशेष सतर्कता बरती जा रही है। सबसे पहले यही बताया जा रहा है कि अपना बचाव किया जाए ।हर चीज का ध्यान रखा जाए ताकि स्टाफ कोरोना से बचा रहे। यमुनानगर अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि वाहनों के खिलाफ उनका यह अभियान आगे भी जारी रहेगा किसी भी वाहन को ओवरलोड होकर सड़कों पर चलने की इजाजत नहीं दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static