Haryana Top10: प्लाईवुड उद्योग पर केंद्रीय एजेंसियों ने की छापेमारी, आधे से अधिक फैक्ट्रियां हुई बंद, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Apr 10, 2023 - 11:25 PM (IST)

डेस्क: हरियाणा में यमुनानगर में प्लाईवुड का सबसे बड़ा उद्योग है, जहां से पूरे देश के अलावा विदेशों में भी प्लाईवुड जाता रहा है, लेकिन अब पिछले कुछ समय से इस उद्योग पर संकट के बादल छाए हुए हैं। प्लाईवुड फैक्ट्रिओं में इस्तेमाल किया जाने वाला टेक्निकल ग्रेड यूरिया की जगह किसानों के सब्सिडी वाले यूरिया के इस्तेमाल को लेकर कई बार छापेमारी हो चुकी है। जिसके चलते आधा दर्जन फैक्ट्रियां बंद हो गई है।  

मंगलवार तक तैयारियां पूरी ना मिले तो मुझे फांसी पर लटका देना...राज्य मंत्री के सामने बोला अधिकारी

अधिकारियों की तुकबंदी से अक्सर सुर्खियों में रहने वाली हरियाणा सरकार की इकलौती महिला मंत्री कमलेश ढांडा एक बार फिर से सुर्खियों में है। जहां पर मंत्री के सामने खरीद एजेंसी का अधिकारी बोल रहा है कि यदि मंगलवार तक समस्या का समाधान नहीं हुआ तो मुझे फांसी पर लटका देना। 

फसलों की क्षतिपूर्ति के लिए पोर्टल पर फेक रजिस्ट्रेशन करवाने वालों पर होगी  सख्त कार्रवाई : अनूप धानक 

 रोजगार व श्रम राज्य मंत्री अनूप धानक ने कहा कि फसलों की क्षतिपूर्ति को लेकर कोई भी किसान फेक रजिस्ट्रेशन करता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को पोर्टल पर इस तरह की शिकायत आने पर जांच कर रिपोर्ट सौंपने की बात कही। 

सरपंच से लाखों की रंगदारी मांगने का मामला, सरपंचों ने आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर SP से की मुलाकात 

हरियाणा अपराध आंकड़ों में देश का पहला राज्य बन चुका है। यह हम नहीं कह रहे बल्कि राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड्स ब्यूरो के आंकड़ों के आधार पर कह रहे है। हरियाणा में आते दिन लूट, स्नेचिंग, मर्डर, किडनैपिंग, फिरौती के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है।  

कोरोना से निपटने को लेकर बादशाह खान अस्पताल में मॉक ड्रिल आयोजित 

केंद्र सरकार के आदेश के बाद हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश की सभी अस्पतालों को 10 और 11 अप्रैल को मॉक ड्रिल करने के निर्देश दिए थे। इसी को लेकर फरीदाबाद के सिविल अस्पताल में कोविड-19 को लेकर मॉक ड्रिल किया गया।  

करनाल पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, दुकानदार पर जानलेवा हमला करने वाले दो आरोपी काबू

शहर की पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इस दौरान टूर एण्ड ट्रैवल के दुकान मालिक पर जानलेवा हमला करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान अमनप्रीत गिल उर्फ प्रधान पुत्र तरसेम और हर्षदीप सिंह उर्फ अमन पुत्र जसबीर सिंह वासी रूकडी जिला अंबाला के रूप में हुई है। 

कोविड संक्रमण से निपटने की तैयारियों के संबंध में प्रदेश के कई जिलों में हुए मॉक ड्रिल, विज ने भी लिया अस्पताल का जायजा 

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने बताया कि राज्य में कोविड संक्रमण से निपटने के लिए तैयारियों के संबंध में आज प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों पर मॉक ड्रिल की जा रही है। 

गन्ने की बकाया राशि को लेकर किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, मिल के खिलाफ की जमकर नारेबाजी 

भादसो शुगर मिल में किसानों के बकाये पैसे को लेकर सोमवार को गन्ना सघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने भादसो शुगर मिल के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। उसके बाद एसडीएम कार्यालय पर पहुंचकर किसानों ने एसडीएम इंद्री को गन्ने की बकाया राशि के भुगतान को लेकर ज्ञापन सौंपा। 

विपक्ष दूर-दूर तक कहीं नहीं, 2024 में देश और प्रदेश में बनेगी भाजपा की सरकारः विप्लव देब

शहीद मदन लाल धींगरा सामुदायिक केंद्र परिसर में रोहतक विधानसभा के पन्ना प्रमुखों सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन में हरियाणा भाजपा प्रभारी प्रभारी विप्लव देब कार्यकर्ताओं को संबोधित करने पहुंचे थे।  

सोनीपत में मस्जिद में नमाज अदा कर रहे लोगों पर हमला, 16 युवक हिरासत में... जांच जारी

 सोनीपत के सांदल कलां गांव में बीती देर रात विशेष समुदाय के लोग मस्जिद में रमजान की नमाज अदा कर रहे थे तभी गांव के लगभग 20 लोगों ने नमाज अदा कर रहे नमाजियों पर हमला कर दिया जिसमें कई नमाजियों को गम्भीर चोटें आई है जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे।  

दहेज की बलि चढ़ी एक और विवाहिता, पिता की शिकायत पर पुलिस ने ससुरालजनों के खिलाफ किया मामला दर्ज 

बहादुरगढ़ में एक और विवाहिता दहेज की बलि चढ़ गई। यहां के सेक्टर-7 में रहने वाली एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। परिजनों ने विवाहिता के पति और सास पर दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है।  

            (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static