पश्चिम बंगाल के लोगों से चढूनी की अपील, देशद्रोही पार्टी को वोट ना दें

2/20/2021 3:05:14 PM

टोहाना(सुशील): शहर की अनाज मंडी में आयोजित किसान महापंचायत में गुरनाम सिंह चड़ूनी टोहाना पहुंचे यहां पहुंच कर उन्होंने मंच के माध्यम से जजपा व भाजपा पर जमकर वार किए तथा कहा कि आज के समय में लोगों को चाहिए कि देशद्रोही पार्टी भाजपा को वोट ना दें। गुरनाम सिंह ने मंच के माध्यम से अपने संबोधन में कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी का हर जगह बहिष्कार करेंगे तथा बंगाल चुनाव में जाकर भी लोगों को इसकी सच्चाई बताएंगे कि इस देशद्रोही पार्टी को वोट ना दें। 

मंच पर उन्होंने लगभग 15 मिनट महापंचायत को संबोधित किया इस दौरान उन्होंने कहा कि पूंजी पतियों का प्रत्येक व्यक्ति को विरोध करना चाहिए व किसान, मजदूर को इकट्ठे होकर इस लड़ाई को लड़ना चाहिए। आज लड़ाई हिंदू मुसलमान की नहीं है यह लड़ाई जिंदगी जीने की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि हम जीवन की जंग को लड़ रहे हैं जिसमें हर व्यक्ति को अपना सहयोग देना होगा। उन्होंने महापंचायत में आई महिलाओं का भी धन्यवाद जताया। 

गुरनाम सिंह ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग किसान आंदोलन में सहयोग नहीं दे रहे हैं, अगर वह वोट मांगने आते हैं तो उन्हें  वोट न दे,  इसकी बजाय किसी गधे को डाल दे वोट, किसान नेता ने अंबानी, अडानी और बाबा रामदेव के प्रोडक्ट का बहिष्कार करने की किसानों से अपील की।  इस दौरान भारी संख्या में विभिन्न कामों से किसान यहां मौजूद हुए जिनमें महिलाओं की भी भारी संख्या देखी गई।

 वहीं पूर्व कृषि मंत्री परमवीर सिंह किसानों के बीच बैठे जब गुरनाम सिंह को इसके बारे में पता लगा तो वह मन से नीचे आकर परमवीर से लगभग 35 सेकंड तक वार्ता करते हुए देखे गए। इस दौरान उनके इस दृश्य को कैद करने के लिए दर्जनों मोबाइल भी उनकी तरफ ऑन हो गए। इस दौरान प्रेस वार्ता के दौरान जब उनसे नरवाना में बलराज सिंह कुंडू से नरवाणा में हुई मुलाकात पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा किसान आंदोलन को खत्म करने के लिए जातिवाद का जहर घोला जा रहा है जिसको लेकर बातचीत की गई है। दुष्यंत चौटाला के उचाना कार्यालय पर किसानो द्वारा ताला लगाने के मामले पर कहा कि इन लोगों ने भाजपा के विरोध में वोट मांग कर वोट हासिल किए थे लेकिन अब भाजपा की गोदी में जाकर बैठ गए हैं इसलिए ऐसे लोगों के दफ्तर ही नहीं घरों पर भी ताले लगाने चाहिए।

इस मौके पर मंच के माध्य्म से जोगिंद्र सिंह नैन प्रधान भारतीय किसान यूनियन ( नैन) सत्यवान दुलत,प्रधान बार एसोसिएशन टोहाना, राजेन्द्र समैन, जसकंवर सिंह, सरदार गुरनाम सिंह खेती संघर्ष समिति फ़तेहाबाद, जगदीश पारता जिला प्रधान भारतिय किसान यूनियन फ़तेहाबाद इत्यादि ने भी संबोधित किया। नोट- इस स्टोरी की फ़ाइल भेजी जा रही है।


Content Writer

Isha

Related News