किसानों पर झूठे मुकद्दमे दर्ज करने के खिलाफ चढूनी की ललकार- केस वापस न होने पर होगा बड़ा आंदोलन

punjabkesari.in Friday, Oct 16, 2020 - 09:50 AM (IST)

नारायणगढ़ : किसानों पर हत्या सहित विभिन्न धाराओं के 2 मामले दर्ज होने के मामले में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी थाना नारायणगढ़ पहुंचकर थाना प्रभारी से मिले, वहीं इसी मामले को लेकर वीरवार को मंडी व थाना में पुलिस फोर्स तैनात रही। चढूनी ने कहा कि पुलिस ने किसानों पर 2 मामले दर्ज किए हैं और उस मामलों का पता किया गया है।

भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों पर जो हत्या का मामला दर्ज किया गया है वह सरासर गलत है। यह सब झूठा मामला दर्ज किया गया है। भाजपा के लोग ओछी हरकतों पर उतर आए हैं। कल उनकी रैली में भरत सिंह नाम के व्यक्ति की हार्ट अटैक होने से मौत हो गई है जिसको किसानों द्वारा हत्या दिखाकर कत्ल का मुकद्दमा दर्ज कर दिया गया है। यह है भाजपा का चरित्र। अपने एक कार्यकत्र्ता से एक और मुकद्दमा काफी लोगों पर दर्ज करवाया है कि उसको रास्ते में रोककर मारने की धमकी दी। 

नारायणगढ़ से शहजादपुर रोड जो स्टेट हाईवे भी नहीं है उसको राष्ट्रीय राजमार्ग दिखा दिया गया और कई लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।  यह लोग भविष्य में हमारे कार्यकत्र्ताओं के साथ कुछ भी हरकत कर सकते हैं। इसलिए मेरा देश के सभी किसानों मजदूरों व्यापारियों सभी नागरिकों से अनुरोध है के हर जगह भाजपा का कड़ा विरोध करें। अगर यह मामले वापस न लिए गए तो यूनियन व किसान बड़ा आन्दोलन करने से पीछे नहीं हटेंगे।  

गौरतलब है कि कल की ट्रैक्टर रैली में बुजुर्ग भरतसिंह की अचानक हुई मौत पर जहां किसान नेताओं पर हत्या व राजमार्ग 72 को अवरुद्ध करने के 2 मामले दर्ज होने पर पुलिस भी सकते में है। जिस पर मंडी व थाना में पुलिस फोर्स तैनात की गई थी कि कहीं किसानों का गुस्सा न झेलना पड़ जाए। थाना में किसी भी व्यक्ति को बिना परमिशन अन्दर नहीं आने दिया जा रहा है। इस पर आने-जाने वालों पर सख्ती की गई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static