संयुक्त किसान मोर्चा के फैसले पर चढूनी ने दी प्रतिक्रिया, कहा- ''विचारधारा को दबाने प्रयास''

punjabkesari.in Wednesday, Jul 14, 2021 - 10:36 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): आज संयुक्त किसान मोर्चा ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके किसान नेता गुरनाम सिंह को 7 दिन के लिए किसान मोर्चे से सस्पेंड कर दिया है। जिसके बाद किसान नेता गुरनाम सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि मिशन पंजाब की मेरी विचारधारा को दबाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन मैं अपनी इस विचारधारा पर अडिग हूं, वहीं उन्होंने संयुक्त किसान मोर्चा के इस फैसले का सम्मान भी किया। उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा जो भी फैसला लेगा उस फैसले के तहत काम किया जाएगा।

चढूनी ने कहा कि मिशन पंजाब को लेकर मैंने अपनी विचारधारा स्पष्ट कर दी थी, उसी के साथ-साथ संयुक्त किसान मोर्चा यह फैसला ले रहा है कि मिशन उत्तर प्रदेश चलाया जाएगा, लेकिन मैं यह पूछना चाहता हूं क्या कांग्रेस हमारा साथ देगी? हमारी मांगों को कांग्रेस पूरा करेगी? क्या तीनों कृषि कानून वापस होंगे? एमएसपी की गारंटी वाला बिल कांग्रेस लेकर आएगी? इन बातों का जवाब किसी के पास नहीं है।

उन्होंने कहा कि क्या पंजाब के लोगों को परंपरागत पार्टियों को वोट देना चाहिए, उन्होंने कहा कि सरकार यह मान कर ना चले कि अब गुरनाम सिंह किसान आंदोलन से बाहर निकल जाएगा और यह आंदोलन टूट जाएगा। उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा जो भी फैसला लेगा मैं उसका सम्मान करूंगा और इस आंदोलन में और बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया जाएगा क्योंकि हम पर ही सबसे ज्यादा मुकदमे दर्ज हुए हैं और हम ने ही पुलिस की लाठियां और पानी की बौछारों का सामना किया है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static