चरखी दादरी विधायक देश के सर्वश्रेष्ठ 50 विधायकों की सूची में शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 09:20 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): फेम इंडिया एशिया पोस्ट ने देशभर के 50 सर्वश्रेष्ठ और लोकप्रिय विधायकों को चुना है। अलग-अलग कैटेगरी में चुने गए इन विधायकों में हरियाणा के चरखी दादरी के निर्दलीय विधायक एवं पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन सोमबीर सांगवान भी शामिल है। 

चंडीगढ़ में फेम इंडिया के सर्वे में शामिल होने पर सोमवीर सांगवान समर्थकों ने खुशी जताई है। वहीं विधायक ने इस पर कहा कि अब उनकी जिम्मेदारी और बढ़ गई है औऱ वे पहले से अधिक समाज सेवा के कार्य करेंगे। उन्होंने कहा उन्हें अपने प्रदेश और प्रदेश वासियों के सेवा कार्यों से आत्मिक संतुष्टि मिलती है।

सोमबीर सांगवान ने कहा कि कोरोना काल के दौरान उन्होंने करीब 3000 लोगों को खाना पहुंचाने का काम किया था। उन्होंने कहा वे चरखी दादरी के विकास के लिए भी लगे हुए हैं और हाल ही में उन्होंने इलाके में पीने के पानी किल्लत को दूर करने के लिए 33 करोड़ रुपए की लागत से एक प्रोजेक्ट मंजूर कराया है। 

सांगवान ने कहा अब तक किसी भी सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया था। इसके अलावा उन्होंने चरखी दादरी जिले में मेडिकल कॉलेज, सरकारी कॉलेज, स्टेडियम और रिंग रोड बनवाने की भी योजना है। उन्होंने कहा जल्द ही वे चरखी दादरी में 50 एकड़ पर एक वाटर टैंक बनवाने को मंजूरी देने के लिए मुख्यमंत्री से भी मुलाकात करेंगे।

वहीं बोर्ड के प्रयासों पर बोलते हुए विधायक सोमवीर ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों की आय 2024 तक दोगुना करने का लक्ष्य रखा है। इसमें पशुधन विकास बोर्ड भी प्रयास कर रहा है। हरियाणा में जर्मनी के सहयोग से एक प्रोजेक्ट का कार्य चल रहा है और इसके तहत गाय केवल बछड़ी को ही जन्म देगी और अगर ऐसा होता है तो किसानों की आय बढ़ेगी साथ ही प्रदेश की समस्या दूर हो जाएगी।

इसके साथ आज एसवाईएल नहर को लेकर पंजाब और हरियाणा के बीच हुई बातचीत पर सोमवीर सांगवान ने कहा कि अब तक पिछली सभी सरकारों ने एसवाईएल पर एक वोट बैंक के मुद्दे के तौर पर इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने कहा वर्तमान बीजेपी सरकार पानी लाने को गंभीर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static