134 ए के तहत बच्चो के नहीं हो रहे एडमिशन,विभाग की तरफ से 154 निजी स्कूलों को नोटिस

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 03:51 PM (IST)

रोहतक(दीपक): नियम 134 ए के तहत गरीब बच्चों के एडमिशन निजी स्कूल में नहीं हो पा रहे है जिसके बाद अभिभावक लगातार अपने अपने स्तर पर प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन इन सबके बीच शिक्षा अधिकारियों का भी बेतुका सा जवाब सामने आया है। जिले की उप शिक्षा अधिकारी यह तो मान रही है कि बड़े निजी स्कूल 134 ए के तहत गरीब बच्चों का एडमिशन नहीं कर रहे साथ में यह भी कह रही है कि वह जिला स्तर पर इन स्कूलों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर सकती,हालांकि जिला शिक्षा विभाग ने 154 निजी स्कूलों को एडमिशन न करने पर नोटिस भी कमाया है।

वहीं दूसरी और पत्रकारों से बातचीत करते हुए डिप्टी DEO यानी जिला शिक्षा अधिकारी विजय लक्ष्मी ने बताया कि अब निजी स्कूल बच्चों के एडमिशन रिजेक्ट करने में लगे हुए हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि 679 बच्चों को एडमिशन भी मिल चुका है, लेकिन ज्यादातर स्कूल अब नियम 134 ए में उत्तीर्ण हुए बच्चों के एडमिशन रिजेक्ट कर रहे हैं कारण क्या है यह भी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। 

उन स्कूलों को भी नोटिस दिया गया है कि वह पोर्टल पर रिजेक्ट करने का कारण भी लिखें विजय लक्ष्मी ने बताया कि बड़े स्कूल एडमिशन करने में आनाकानी कर रहे हैं, लेकिन अब तक एक निजी स्कूलों को नोटिस दिया गया है और जवाब मांगा गया है कि वह बच्चों का एडमिशन क्यों नहीं कर रहे। उन्होंने बताया कि 15 जनवरी एडमिशन अंतिम तिथि थी जब उनसे पूछा गया कि आप इन स्कूलों पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे तो उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर इन स्कूलों पर कार्रवाई नहीं कर सकते और इसकी एक रिपोर्ट बना कर विभाग को भेजेंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static