मांगों को लेकर बच्चों और ग्रामीणों ने स्कूल गेट पर जड़ा ताला, शिक्षा विभाग के खिलाफ की नारेबाजी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 17, 2019 - 02:52 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी) : फरीदाबाद के गांव बडौली में राजकीय उच्च विद्यालय की जर्जर हालत और 12वीं तक अपग्रेड करने की मांग को लेकर बच्चों और ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला लगा दिया और जमकर शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। आरोप है कि सरकारी स्कूल में क्लासरूम न होने के चलते कडकडाती हुई ठंड में बच्चे खुले आसमान के नीचे पढने के लिये मजबूर हैं। उन्होने चेतावनी दी है कि जब तक स्कूल की इमारत नहीं बन जाती और स्कूल 12 वीं तक अपग्रेड नहीं हो जाता है तब तक ताला नहीं खोला जाएगा।

PunjabKesari

बताया जाता है कि सब पढें और सब बढें, लेकिन डर के सायें में पढने वाले बच्चे कैसे आगे बढ सकते हैं। ऐसी ही तस्वीरें फरीदाबाद के गांव बडौली से आई है जहां 10वीं तक बना सरकारी राजकीय उच्च विद्यालय जर्जर हालत में पडा हुआ है, जिसके चलते नन्हे मुन्ने बच्चे कडकडाती ठंड में खुले आसमान के नीचे पढने को मजबूर है। जिससे गुस्साएं बच्चों और ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर ताला लगा दिया और जमकर शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। हंगामा देखकर जिला शिक्षा अधिकारी सतेन्द्र कौर वर्मा और तिगांव विधानसभा के विधायक राजेश नागर के पिता रूप सिंह नागर मौके पर पहुंचे और जल्द ही सभी समस्याओं का समाधान करने का अश्वासन दिया।

PunjabKesari
वहीं मौके पर ग्रामीणों ने गुस्से में आरोप लगाते हुए कहा कि 15 साल से यह स्कूल विकास की भट जोख रहा है। हालत यह है कि छतें टूट-टूटकर गिरने लगी हैं और बरसात आने से परिसर में पानी भर जाता है। ऐसे में बच्चे न तो क्लासरूम के अंदर और न ही बाहर पढ़ सकते हैं। उन्होंने बताया कि  उनके गांव में 12 वीं तक स्कूल न होने के चलते गांव की बेटियों को दूर शहर में पढने के लिए जाना पडता है। उनकी मांग यह है कि स्कूल को अपग्रेड करके 12वीं तक किया जाए। जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएगी तब तक स्कूल से ताला लगा ही रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static