करनाल: सीएम काफिले की गाड़ियों में तोड़फोड़ पर 150 के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Sep 29, 2018 - 05:03 PM (IST)

करनाल(केसी आर्य): करनाल के निसिंग में पडऩे वाले गांव डाचर में शुक्रवार को सीएम के काफिले की गाडिय़ों पर हमला करने वाले के मामले में पुलिस ने अज्ञात सौ लोगों पर मामला दर्ज किया है।  इस मामले में निसिंग के एसएचओ ने जानकारी देते हुए बताया कि हमें सीआईडी से सूचना मिली थी कि डाचर गांव में उपद्रव हो सकता है। गुरुद्वारा के बाहर भीड़ में जो फायर ब्रिगेड के साथ तोडफ़ोड़ की गई है। इस मामले में 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता। मामले की अभी जांंच की जा रही है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर बीते दिन करनाल जिले के 13 तीर्थों का दौरा करने गए थे। इस दौरान सीएम का निसिंग के गुरुद्वारे रोड़ी साहिब व डाचर के गुरुद्वारे राज करेगा खालसा में जाने का कार्यक्रम तय था। सीएम डाचर में तीर्थ और मंदिर में गए, लेकिन गुरुद्वारे में नहीं गए। इस पर सिख भड़क गए और उन्होंने फायर ब्रिगेड की गाड़ी व एफएसएल टीम की गाड़ी पर कुछ लोगों ने तोड़-फोड़ की।

इस दौरान सिख युवाओं ने खालिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए। पुलिस ने सीएम काफिले की फायर ब्रिगेड पर हमला करने वाले 100 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुद्वारे में पिछले 15 दिनों से सीएम के आगमन को लेकर तैयारियां चल रही थी, लेकिन ऐन वक्त पर सीएम का कार्यक्रम जिला प्रशासन के अधिकारियों ने जानबूझ कर गुरुद्वारे का कार्यक्रम स्थगित करवाया।

सिख समाज के लोगों का कहना है कि सीएम इस तरह रवैये से उनके धर्म सम्मान को ठेस पहुंची है। वहीं, शनिवार को करनाल सिख समुदाय के लोगों ने सीएम मनोहर लाल व भाजपा का बायकाट किया है व सीएम से इस रवैये को लेकर माफी मांगने मांग रखी है।

करनाल में मुख्यमंत्री मनोहर का बायकॉट, सीएम मांगें माफी: सिख समुदाय

करनाल में तोड़-फोड़, लगे खालिस्तान जिंदाबाद के नारे, CM ने दी सफाई


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static