हिसार में घी की फैक्ट्री पर सीएम फ्लाइंग का छापा, बिना लाइसेंस के चल रही थी फैक्ट्री

11/2/2020 10:52:55 AM

हिसार (विनोद सैनी) : जैसे-जैसे त्योहार नजदीक आ रहे है वैसे-वैसे मुख्यमंत्री उड़नदस्ता व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मिलावट खोरों पर नकेल कसने का काम शुरू कर दिया है। त्योहारों के चलते स्वास्थ्य विभाग के साथ मुख्यमंत्री उड़नदस्ता भी काफी सतर्क है। मुख्यमंत्री उड़नदस्ता व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बालसमंद रोड स्थित श्री श्याम फूड प्रोडक्ट के नाम से देसी घी की फैक्टरी में छापा मार कर कार्यवाही की।

PunjabKesari
बता दें कि मुख्यमंत्री उड़नदस्ता व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां से 1551 लीटर देसी घी कब्जे में लिया। इसके अलावा सैंपल भी भरे गए। बताया जा रहा है कि वनस्पति घी में रिफाइंड व कई रासायनिक पदार्थ मिलाकर घी तैयार कर उन्हें ब्रांडेड पैकिंग में पैक कर सप्लाई किया जाता था।

सब इंस्पेक्टर राजवीर ने बताया कि हमें गुप्त सूचना मिली थी कि बालसमंद रोड पर एक फैक्टरी में नकली घी तैयार किया जा रहा है। गुप्त सूचना के आधार पर हमने यहां पर छापेमारी की। छापे के दौरान टीम ने वहां से देसी घी की अलग-अलग ब्रांड पैकिंग में 1327 लीटर हरियाणा दीप शुद्ध देसी घी, 99 लीटर डेयरी शुद्ध देसी घी और 125 लीटर खुला देसी घी कब्जे में लिया। इस दौरान टीम ने वहां से चार घरेलू रसोई गैस सिलैंडर भी जब्त किए। जिनमें से तीन खाली और एक आधा से ज्यादा भरा था।

राजवीर ने बताया कि फैक्टरी मालिक अजय के पास इस कार्य के लिए लाइसेंस न होने पर मौके पर मौजूद आजाद नगर थाना पुलिस ने कार्रवाई की है। एसआई रमेश कुमार की शिकायत पर अजय के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत आजाद नगर थाने में केस दर्ज किया गया है।


Manisha rana

Related News