CM खट्टर का बड़ा बयान, कहा- 150 घंटे की मीटिंग के बाद पेश किया गया बजट

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 06:23 PM (IST)

गुरुग्राम(मोहित): हरियाणा का बजट पेश करने के बाद गुरुग्राम दौरे पर आए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बजट को लेकर एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि 150 घंटे की मीटिंग करने के बाद हमने बजट पेश किया है। उन्होंने कहा कि इस बार वित मंत्रालय मेरे पास था, इसलिए मैंने जनता का ध्यान रखा है। 

खट्टर ने कहा कि वित मंत्री जब भी बजट बनाते है तो उन्हें मुख्यमंत्री से डर लगता था। मुख्यमंत्री को खुश करने के लिए उनसे सलाह ली जाती थी। उन्होंने कहा किमुझे भी मेरे सीएम का डर था जो आम जनता है। इसलिए इस बार के बजट को सबका साथ और सबका विकास को ध्यान में रखा बनाया गया है। वहीं बलराज कुंडू के समर्थन वापसी पर सीएम मनोहर लाल ने कहा हमने सभी जवाब दे दिए हैं। 

PunjabKesari, haryana

बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार को गुरुग्राम के एक निजी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शिरकत करने पहुंचे। समारोह में उन्होंने विश्वविद्यालय के पास आउट छात्रों को ड्रिग्री और गोल्ड मेडल दिए। इस मौके पर उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने शिक्षा चिकित्सा पर ध्यान दिया है।  हमारे शासन काल से पहले जहां 700 के आसपास छात्र मेडिकल में दाखिला ले पाते थे, वहीं आज 1700 के आसपास छात्र दाखिला ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हमारे पास डॉक्टरों की कमी नहीं रहेगी, एक हजार लोगों पर एक डॉक्टर का टारगेट पूरा हो जाएगा।

वहीं हाल ही में डब्लूएचओ द्वारा प्रदूषण पर पेश की गई रिपोर्ट पर मुख्यमंत्री ने कहा की गुरुग्राम और फरीदाबाद जैसे शहर में उद्योग, कंस्ट्रक्श और बढ़ते ट्रैफिक के कारण शहर की आबोहवा खराब हो रही है। ये एक चिंता का विषय है, जिस पर ध्यान दिया जा रहा है। बता दें कि डब्लूएचओ द्वारा जारी रिपोर्ट में विश्व के 30 प्रदूषित शहरों में भारत के 21 शहर शामिल हैं। जिसमें हरियाणा के 5 जिले शामिल है, तो वहीं गुरुग्राम प्रदूषित शहरो में सांतवें स्थान पर है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static