प्रदूषण को लेकर गंभीर हुए सीएम खट्टर, केंद्रीय मंत्री को पत्र लिख बैठक बुलाने का किया आग्रह(VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Nov 02, 2019 - 08:37 PM (IST)

चंडीगढ़(सीएस धरनी): हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने प्रदूषण की समस्या के लिए केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र लिखकर जल्द से जल्द और जहां तक संभव हो कल ही दिल्ली, उतर प्रदेश, राजस्थान और पंजाब राज्य के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने का आग्रह किया है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री के साथ दूरभाष पर बातचीत कर उनसे यह बैठक बुलाने का अनुरोध किया। ताकि एनसीआर में इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए विभिन्न संगठनों और सरकार के समन्वित प्रयासों से एक कारगर रणनीति तैयार की जा सके।

मनोहर लाल ने कहा कि राजधानी क्षेत्र में जारी जन स्वास्थ्य आपातकाल हम सब के लिए गंभीर चिंता का विषय है। लोगों की पीड़ा को कम करने के लिए इस समस्या के समाधान के लिए सभी हितधारकों द्वारा एक अति संवेदनशील और उत्तरदायी ढंग से समन्वित प्रयास किए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि एनसीआर में वायु गुणवत्ता में सुधार करना किसी एक व्यक्ति, संगठन या सरकार के वश की बात नहीं है, इसलिए इस गंभीर स्थिति पर राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण है और यह अपने आप में चिंता का विषय है।

सीएम ने कहा कि एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से व्याप्त भयंकर प्रदूषण से पीड़ित लोगों को जल्द राहत पहुंचाने पर ध्यान केन्द्रित किया जाना चाहिए। मनोहर लाल ने कहा कि संबंधित राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों और पर्यावरण मंत्रियों की बैठक से इस गंभीर स्थिति से निपटने के लिए कार्य योजना और संयुक्त रणनीति बनाने तथा लोगों की पीड़ा और कठिनाई को दूर करने में मदद मिलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static