उम्मीदवारों की लिस्ट के बाद बीरेंद्र सिंह और किरण चौधरी ने बुलाई कार्यकर्ताओं की बैठक, बड़े फैसले की तैयारी ?

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 08:34 PM (IST)

भिवानी/ उचाना( अशोक/प्रदीप): कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट पर हाईकमान की अंतिम मुहर लग चुकी है। प्रत्याशियों की सूची में भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से टिकट की दावेदार श्रुति चौधरी और हिसार सीट से भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए बृजेंद्र सिंह की टिकट पर कैंची चला दी गई है। श्रुति और बृजेंद्र की टिकट कटने के बाद हरियाणा के सियासी गलियारों में कयासों की बाढ़ आ गई है, ऐसे में अब पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह और कांग्रेस नेत्री किरण चौधरी का अगला क्या कदम होगा, प्रदेश भर की नजरें इसी पर टिकी हुई हैं।

दरअसल, बीती देर रात लोकसभा चुनावों के लिए हरियाणा के उम्मीदवारों की लिस्ट सामने आई और आज सुबह से ही कयासों के बाजार गर्म होने लगे। दोपहर बाद चौधरी बीरेंद्र सिंह तो मीडिया के सामने आ गए, और हर सवालों का बेबाकी से जवाब भी दिया, मगर किरण और उनकी बेटी श्रुति चौधरी ने अभी तक चुप्पी साध रखी है। जिसके मद्देनजर उनकी नाराजगी से लेकर उनके पार्टी छोड़ने तक की अटकलें लगने लगी हैं। हालांकि, बीरेंद्र सिंह और किरण चौधरी का अगला कदम क्या रहेगा ये तो वक्त ही बताएगा, मगर दोनों नेताओं ने अपने-अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं को बुलाकर उन्हें दिशा निर्देश देने की तारीख तय कर दी है।

PunjabKesari

चौधरी बीरेंद्र सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लिखा है कि परसों यानी 28 अप्रैल को जींद में अपने साथियों के बीच पहुंचूंगा, और साथ ही ये भी लिखा है कि दीप होटल में सुबह 11 बजे बैठक होगी। वहीं, किरण चौधरी की बात करें, तो उन्होंने अभी तक औपचारिक तौर पर कोई भी जानकारी नहीं दी है, लेकिन किरण चौधरी के एक खास समर्थक ने व्हाट्सएप ग्रुप में सूचना दी है कि कल 27 अप्रैल को भिवानी की कोठी पर किरण चौधरी कार्यकर्ताओं व समर्थकों की बैठक लेंगी। इस बैठक में आगामी रणनीति पर विचार विमर्श करेंगी। बैठक के लिए किरण चौधरी ने कार्यकर्ताओं को दोपहर 12 बजे का वक्त दिया है।

आपको बता दें कि, दिल्ली में पंजाब केसरी टीवी से खास बातचीत करते हुए बीरेंद्र सिंह ने कांग्रेस छोड़ने की अटकलों को सिरे से नकार दिया है, जबकि किरण चौधरी की ओर से अभी तक कुछ भी साफ नहीं किया गया है। गौरतलब है कि, हरियाणा में हुए राज्यसभा चुनावों के दौरान किरण चौधरी के कांग्रेस छोड़ भाजपा में जाने की चर्चाएं जोरों से चली थीं और कई बार किरण की नाराजगी से इन अटकलों को बल भी मिला, लेकिन किरण ने कांग्रेस का दामन नहीं छोड़ा। जवाब में कहा कि मैं कुलदीप बिश्नोई नहीं हूं, जो किसी के दबाव में पार्टी छोड़ जाऊं, मैं किरण चौधरी हूं, और मुझे कांग्रेस से निकालने का दम किसी भी नेता में नहीं है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static