गृह मंत्री के बाद अब सीएम खट्टर बोले- किसानों पर कोई लाठीचार्ज नहीं हुआ

9/21/2020 2:08:27 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के बाद अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी पिपली में किसानों पर बरसी लाठियों के मामले में कहा कि किसानों पर कोई लाठीचार्ज नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारियों ने अपनी जान बचाने के लिए सेल्फ डिफेंस किया। सेल्फ डिफेंस में कोई कुछ भी कर सकता है।

उन्होंने कहा कि किसी पर कोई हमला करे तो सेल्फ डिफेंस भी लिया जा सकता है। कानून व्यवस्था संभालने के लिए कुछ किया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक व्यक्ति का फोटो आया है, साधी वर्दी में हाथ में डंडा है। उन्होंने कहा कि किसानों के नाम पर राजनीति करने का काम गलत है।

बता दें कि इससे पहले गृहमंत्री अनिल विज ने इस मामले में स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि किसानों पर किसी तरह का लाठीचार्ज हुआ ही नहीं है तो इसकी जांच किस आधार पर की जाए? सरकार के स्पष्ट आदेश थे कि किसानों पर कोई लाठीचार्ज नहीं होगा। किसानों को अभी अध्यादेश समझ नहीं आ रहे और वह विपक्ष के बहकावे में हैं, जब समझ आएंगे, तब यह आंदोलन खुद ही खत्म हो जाएगा।

सुरजेवाला ने ट्वीट कर साधा निशाना
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा दिए गए बयान पिपली में किसानों पर कोई लाठीचार्ज नहीं हुआ, पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि किसानों का सरफोड़, उन्हें बेरहमी से पिटवा कर अब हमें लाठीचार्ज की परिभाषा समझा रहे हैं। सुरजेवाला ने कहा कि खट्टर सरकार क्रूरता की प्रकाष्ठा बन चुकी है। इसके साथ उन्होंने उपमुख्यमंत्री पर भी निशाना साधा। सुरजेवाला ने ट्वीट में लिखा कि सत्ता की मलाई वाली जजपा और दुष्यंत चौटाला अब कहां हैं? इन्हें किसान से कुर्सी प्यारी है।

 


vinod kumar

Related News