कोरोना से तबाह हुई चिकन इंडस्ट्री, 100 रुपए किलो मुर्गा अब बिक रहा है 25 मेें

3/18/2020 4:09:35 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी)-  पूरी दुनियां कोरोना वायरस के चलते मंदी की मार झेल रही है वहीं फरीदाबाद में भी चिकन और अंडे का कारोबार पूरी तरह से ठप्प हो गया है। खौफ के चलते नॉनवेज के शौकीन लोगों ने अपने मुंह पर पट्टी बांध ली है और नॉनवेज से किनारा कर लिया है  जिसके चलते जहां चिकन की सेल गिरकर मात्र 25% रह गई है वही अंडों की बिक्री मात्र 10% ही रह गई है जिसके चलते पोल्ट्री फार्म और रिटेल की दुकानों पर सन्नाटा छा गया है। 

चिकन और अंडे विक्रेता इन दिनों मुर्गियों के लिए दाना तक नहीं जुटा पा रहे हैं। बाजार इतना मंदा है कि करीब 100 रू किलो बिकने वाली मुर्गी इन दिनों आलू के दामों में मिल रही है उसके बाद भी कोई खरीददार नहीं मिल रहा है।

चिकन के रिटेल कारोबारी हारून ने बताया की करुणा के चलते  वह भारी मंदी की मार झेल रहे हैं और खौफ के कारण लोगों ने चिकन खाना बंद कर दिया है । दुकानदार ने बताया की जहां मैं अपनी शॉप पर हर रोज 500 मुर्गी बेचता था वहां अब मात्र 100 मुर्गी की सेल ही रह गई है जबकि हकीकत यह है की चिकन से कहीं भी करोना फैलने की पुष्टि नहीं की गई है यह सब लोगों में फैला  डर ही है जिसके चलते लोग इसे खाने से बच रहे हैं । 


Isha

Related News