कोरोना संक्रमित महिला की उपचार के दौरान हुई मौत, मची अफरा-तफरी

4/19/2021 11:21:38 AM

फरीदाबाद : बादशाह खान अस्पताल की इमरजेंसी में रविवार दोपहर को एक 21 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला की उपचार के दौरान मौंत हो गई। जबकि आरएमओ डॉ. रोहित का कहना था कि महिला अस्पताल की इमरजेंसी में ब्रॉड डेड लाई गई थी। संक्रमित महिला का शव इमरजेंसी में लगाए जाने से वहां अफरा तफरी मच गई और इमरजेंसी में भर्ती मरीजों को बाहर निकाला गया। जिसके बाद इमरजेंसी को बंद कर सैनिटाइज किया गया और उसके करीब एक घंटे बाद इमरजेंसी पुन: चालू हो सकी व मरीजों को भर्ती किया गया। 

हुआ यूं कि पलवल निवासी 21 वर्षीय महिला में 16 अप्रेल को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। पलवल के निजी अस्पताल में उसका सही तरीके से इलाज नहीं हो पाने और वेंटीलेटर नहीं मिल पाने की वजह से अस्पताल ने महिला की तबीयत को गंभीर मानते हुए उसे फरीदाबाद के बीके अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। परजिन महिला को एक निजी नर्सिंग होम में ले गए, जहां पर स्टाफ  ने वेंटिलेटर नहीं मिलने पर उन्होंने भी भर्ती करने के इनकार दिया। जिसके बाद कोरोना संक्रमित महिला को परिजन बादशाह खान अस्पताल की इमरजेंसी में लेकर पहुंचे। तब तक महिला की मौंत हो चुकी थी।

लेकिन नर्सिंग स्टॉफ ने इमरजेंसी केस मानते हुए का रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव थी। मेडिकल जांच से पता चला की महिला की मौंत हो चुकी है। महिला के कोरोना संक्रमित होने से ही वहां हड़कंप मच गया और अफरा तफरी मच गई। जिसके बाद शव को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बीके अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और कोरोना की गाइड लाइन के सभी मरीजों को इमरजेंसी से बाहर निकालकर इमरजेंसी को एक घंटे के लिए बंद कर सेनाटाइज किया गया। जिसके बाद इमरजेंसी चालू हो सकी। 

शव ले जाने पर अड़े रहे परिजन 
महिला की मौंत का पता चलते ही परिजन बिफर गए और महिला का शव पलवल ले जाने पर अड़ गए लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना गाइडलाइन को फोलो करते हुए महिला का शव नहीं ले जाने दिया और उसे मोर्चरी में रखवाया। इसी बीच परिजनों का हंगामा बढ़ता देख आरएमओ को पुलिस बुलानी पड़ी। तब जाकर मामला शांत हुआ। अब महिला का अंतिम संस्कार कोरोना गाइडलाइन के हिसाब से होगा। परिजनों ने बताया कि महिला को टीबी थी और उसके 1 वर्षीय बच्चा भी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


Content Writer

Manisha rana

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static