हरियाणा के इन तीन जिलों में डबल होगी कोरोना की सैंपलिंग, मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने दिए निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Aug 20, 2020 - 09:17 AM (IST)

जींद (जसबीर मलिक) : प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने जींद, हिसार और कैथल जिलों में कोरोना संक्रमण को लेकर स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में होने का दावा करते हुए कहा कि इस स्थिति को और बेहतर बनाने के लिए तीनों जिलों में कोरोना की सैंपलिंग को डबल किया जाएगा। इसके लिए पी.एच.सी. और सी.एच.सी. स्तर पर भी सैंपल लिए जाएंगे। कोरोना सैंपल कलैक्शन सैंटरों की संख्या भी डबल की जाएगी। 26 अगस्त से शुरू हो रहे हरियाणा विधानसभा के सत्र के लिए इन तीनों जिलों के सभी विधायकों की कोरोना सैंपलिंग को सुनिश्चित किया जाएगा। 

बुधवार को जींद में हिसार, कैथल और जींद के डी.सी., एस.पी., सिविल सर्जन, डिप्टी सिविल सर्जन की बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने तीनों जिलों में कोरोना स्थिति की समीक्षा की। उनके साथ एन.एच.एम. के एम.डी. प्रभजोत सिंह, आयुष विभाग के डी.जी. अतुल कुमार, डी.जी. हैल्थ डॉ. सूरजभान कंबोज भी थे। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में राजीव अरोड़ा ने कहा कि जींद, कैथल और हिसार में कोरोना की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।

इन तीनों जिलों में कोरोना के मामले अन्य जिलों की तुलना में काफी कम हैं। तीनों जिलों में कोरोना संक्रमण पर और प्रभावी तरीके से काबू पाने के लिए सैंपलिंग डबल करने के निर्देश उन्होंने स्वास्थ्य विभाग, प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों को दिए हैं। इन तीनों जिलों में कोरोना सैंपल कलैक्शन सैंटरों की संख्या भी डबल की जाएगी। पी.एच.सी. और सी.एच.सी. के स्तर पर भी कोरोना के सैंपल लिए जाएंगे। आर.टी.पी.सी.आर. लैब जींद में स्थापित करने को लेकर राजीव अरोड़ा ने कहा कि इसके लिए मैन पावर तुरंत उपलब्ध करवाई जाएगी। कुछ उपकरणों का स्वास्थ्य विभाग को इंतजार है और यह उपकरण मिलते ही उचाना में आर.टी.पी.सी.आर. मशीन से कोरोना सैंपलों की जांच शुरू करवा दी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static