corona virus: सात फेरों पर कोरोना का साया, व्यवसाय से जुड़े लोगों का करोड़ों का नुक्सान

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 11:09 AM (IST)

फरीदाबाद (महावीर गोयल) : कोरोना से जहां हर व्यवसाय प्रभावित हो रहा है वहीं सात फेरों पर कोरोना का साया पड़ गया है और कोरोना ने अब सात फेरों पर भी ग्रहण लगा दिया है। कोरोना के चलते शादी व्यवसाय से जुड़े लोगों का करोड़ों का नुक्सान हो गया है क्योंकि कोरोना के चलते शादियों की बुकिंग कैंसिल हो रही है। यही कारण है कि शादियों की तैयारियों में जुटे लोगों को जहां ऐन वक्त पर बुकिंग कैसिंल करने के कारण तनाव बढ़ गया है वहीं व्यवसायी भी काफी परेशान हैं।

कोरोना वायरस के ग्रहण से शादियों के लग्न और धार्मिक समारोह भी बचे नहीं रह सके हैं। संक्रमण के डर से दिल्ली- एनसीआर निवासी इन्हें भी स्थगित कर रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर में सामुदायिक भवनों, बैंक्वट हॉल व धर्मशालाओं में बुकिंग रद्द की जा रही है।  फरीदाबाद के लोग भी शादी के लिए दिल्ली व गुरुग्राम में बड़े फार्म हाउस व बैंक्वट हॉल में बुकिंंग कराते हैं।

ऐसे में जिन लोगों ने बुकिंग करवाई थी, उन लोगों द्वारा कोरोना के बढ़ते कहर और 50 से अधिक लोगों की उपस्थिति पर सरकारी रोक लग जाने के चलते यह आयोजन भी स्थगित किए जा रहे हैं। शादियों में कैटरिंग का काम करने वाले हलवाई दिनेश ने बताया कि उनके पास मार्च-अप्रैल में जो भी बुकिंग थी, अधिकांश रद हो गई हैं। इसी तरह से भागवत और राम कथा कराने वाले संस्थान ने भी सभी कार्यक्रम अभी स्थगित कर दिए हैं।  कैटरिंग, टैंट सहित अन्य बुकिंग कैंसिल हो जाने कारण लोग काफी परेशान हो रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static