गौ तस्करों ने पुलिस और गौरक्षकों पर बरसाई गोलियां, यूपी से लेकर आए थे गायों से भरा ट्रक

punjabkesari.in Wednesday, Jul 06, 2022 - 07:22 PM (IST)

होडल(हरीओम): शहर के गौड़ौता चौक के पास गौ तस्करों ने पुलिस और गौरक्षकों पर जमकर गोलियां बरसाई। गौ तस्कर ट्रक में गायों को आगरा से भरकर काटने के लिए मेवात के गांव झोंपड़ी लेकर जा रहे थे। जैसे ही इसकी सूचना गौ रक्षकों को लगी तो गायों को छुड़ाने के लिए गौ रक्षकों और पुलिस ने ट्रक का पीछा किया तो तस्करों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। लेकिन उसके बाद भी गौ रक्षकों ने गायों से भरे ट्रक को रुकवा लिया और तस्कर खुद को घिरा देखकर ट्रक को खड़ा करके भागने लगे लेकिन गौ रक्षकों ने उन्हें पकड़ लिया। ट्रक में  भरी 26 गायों को छुड़ाकर गौशाला में छोड़ दिया गया। होडल थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और गौ तस्करों को गिरफ्तार कर थाने ले आई और जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के ऊपर ट्रक चढ़ाकर भागने की फिराक में थे गौ-तस्कर

होडल नेशनल हाईवे नंबर 19 पर  हसनपुर चौक के निकट  यूपी की तरफ से आ रहे बंद बॉडी के ट्रक को गौ रक्षा सेवा समिति और पुलिस टीम ने काबू कर लिया। पुलिस ने जब ट्रक को रुकने का इशारा किया तो ट्रक में सवार गौ तस्करों ने पुलिस पार्टी पर गोलियां चला दी और उनके ऊपर गाडी चढाने का प्रयास किया। इसमें पुलिस ने जैसे तैसे अपनी जान बचाई। पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली तो उसमें बेरहमी से बांधकर रखे गए 26 गौवंश को बरामद किया गया। पुलिस ने सभी गौवंश को होडल की गौशाला में भेज दिया है। पुलिस ने इस मामले में ट्रक में सवार दो आरोपियों सद्दाम निवासी अडवर नूंह तथा आलम निवासी जुरहेडा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ट्रक से एक देशी कट्टा व कारतूस भी बरामद किया है। पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में लेकर आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट व पशु क्रूरता एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

ट्रक से बरामद हुए 26 गौ-वंश को पुलिस ने भेजा गौशाला

गौरक्षा सेवा समिति के सदस्य शैलेन्द्र ने पुलिस को सूचना दी कि गौ तस्कर बंद बॉडी के ट्रक में गौवंश भरकर होडल की तरफ आने वाले हैं। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और गौरक्षक व पुलिस ने मिलकर हसनपुर चौक पर नाकाबंदी कर दी। इसी दौरान जब पुलिस ने होडल की तरफ आ रहे ट्रक को रुकने का इशारा किया तो चालक ने पुलिस पार्टी पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया और नाका तोड़कर भागने लगे और भागते समय आरोपियों ने गौरक्षक और पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद ट्रक को काबू कर उसमें मौजूद 26 गौवंश को बरामद किया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static