देशी कट्टे, पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस सहित बदमाश काबू, आरोपी पहले भी जा चुका है जेल

punjabkesari.in Monday, Aug 31, 2020 - 09:54 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : पुलिस ने एक आरोपी को गश्त के दौरान गिरफ्तार किया है जिसके कब्जे से एक देशी कट्ट, 2 जिंदा कारतूस और 1 पिस्टल, 5 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। आरोपी बलात्कार और जान से मारने के प्रयास के मुकदमों में तिहाड़ जेल में रह चुका है।  गिरफ्तार बदमाश का भाई मर्डर के मुकदमे में 14 साल से तिहाड़ जेल बंद है। एसीपी धारणा यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी की पहचान उमेश पुत्र प्यारेलाल दुर्गा विहार लक्कड़पुर फरीदाबाद के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि दयालबाग चौकी में तैनात मुख्य सिपाही नरेश, मुख्य सिपाही विक्रम, सिपाही अजय और सिपाही बंटी पैदल गश्त कर रहे थे। जब पुलिस पार्टी भरत विहार दिल्ली पहलादपुर श्मशान घाट के सामने पहुंचे तो सामने से एक मोटरसाइकिल और एक स्कूटी आ रही थी। मोटरसाइकिल और स्कूटी पर तैनात बदमाशों ने जैसे ही पुलिस पार्टी को देखा तो आनन-फानन में मोटरसाइकिल और स्कूटी को यू टर्न कर भागने लगे। पुलिस पार्टी को शक हुआ तो बदमाशों की तरफ पकडऩे के लिए भागे, जिस पर पुलिसकर्मियों ने मोटरसाइकिल सवार आरोपी उमेश को दबोच लिया।

स्कूटी पर सवार अन्य दो बदमाश थोड़ी दूर होने के कारण जब जल्दबाजी में स्कूटी को यू-टर्न कर रहे थे तो स्कूटी फिसल जाने पर स्कूटी को छोड़कर दोनों आरोपी फरार हो गए। पूछताछ पर बदमाश उमेश ने पुलिस को बताया कि भागे हुए दो बदमाश का नाम विकास और मोहम्मद अलमीम उर्फ लेफ्टी है जो कि दोनों दिल्ली के संगम विहार के रहने वाले हैं। आरोपी उमेश बलात्कार और जान से मारने के प्रयास के केस में दिल्ली की तिहाड़ जेल में रह चुका है। उसने बताया कि उसका भाई ओम सिंह तिहाड़ जेल में मर्डर के केस में पिछले 14 साल से बंद है। जिसके खिलाफ मर्डर और डकैती के काफी अपराधिक मामले दर्ज हैं।

जेल में बंद भाई ओम सिंह का जेल में अन्य बदमाशों से गैंग वॉर चल रहा है जिसके चलते भाई ने उसकी सुरक्षा के लिए हथियार और दो बदमाश विकास और ले टी को मेरे साथ रहने के लिए बोला था। भाई ओम सिंह ने बताया था कि मेरी जेल में लड़ाई हो गई है और वह लोग तुझ पर हमला कर सकते हैं इसलिए मैं दो बदमाशों का तेरी सुरक्षा के लिए इंतजाम कर रहा हूं वह हमेशा हथियार के साथ तेरे साथ रहेंगे। आरोपी उमेश ने बताया कि फरार आरोपी विकास और मोह मद अलीम उर्फ लेफ्टी भी तिहाड़ जेल में बंद रह चुके हैं और उनकी दोस्ती भाई से तिहाड़ में ही हुई थी। हथियारों के संबंध में पूछताछ पर गिरफ्तार आरोपी उमेश ने बताया कि हथियार, जेल में बंद मेरे भाई ओम सिंह के कहने पर विकास कहीं से लेकर आया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static