साइबर सिटी की सड़कें गड्ढों में हो रही तब्दील, लोग परेशान

punjabkesari.in Saturday, Nov 02, 2019 - 01:21 PM (IST)

गुडग़ांव (मनोज) : नगर निगम की उदासीनता के चलते साइबर सिटी की सड़कों को गड्ढों से मुक्ति नहीं मिल पा रही है। चालू वर्ष के शुरुआती दौर फरवरी माह में निगमायुक्त के आदेश पर शहर की सड़कों को गड्ढामुक्त करने का अभियान चलाया गया लेकिन उस दौरान एकमात्र औपचारिकता निभाई जाने के कारण सभी सड़कें गड्ढामुक्त नहीं हो पाईं। इसके बाद बरसात आया और उसके बाद हरियाणा विधान सभा चुनाव। इसके कारण अब तक शहर की सड़कों की मरम्मत का काम अधर में लटका है।

उधर बरसात में जलभराव होने के कारण सड़कों की दुर्दशा और अधिक बढ़ गई है। इसका प्रमाण एमजी रोड जैसी मुख्य सड़क है जिस पर बने गड्ढे मुंह चिढ़ा रहे हैं। एमजी रोड पर अग्रसेन चौक के पास सड़क पर गड्ढे बने हैं। इससे भी बुरी स्थिति अन्य सड़कों की है। संपर्क मार्गों पर तो चलना दुश्वार हो चुका है। सड़कों की खराब हालत होने के कारण आम नागरिकों को यात्रा के दौरान घोर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यहां तक लोगों को इसके कारण जाम से जूझना पड़ रहा है। विडंबना तो यह है कि ये गड्ढे सड़क हादसों को भी अंजाम दे रहे हैं। जबकि चुनाव आचारसंहिता समाप्त होने के बाद भी नगर निगम का ध्यान अभी सड़कों की मरम्मत के प्रति नहीं हैं। निगम के उच्चाधिकारियों द्वारा बार बार अधिकारियों की मीटिंग लेकर कार्यप्रणाली को पटरी पर लाने की हिदायत दी जा रही है लेकिन अधिकारी और कर्मचारी इन फरमानों को मानने को तैयार नहीं हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static