मौसम में बर्फीली हवा से दादरी में ठहरा जनजीवन, पारा 5.6 डिग्री

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2017 - 10:37 AM (IST)

चरखी दादरी (राजेश):सोमवार को भी दिनभर शीत लहर चली कड़ाके की ठंड पड़ने से दादरी जिले में सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा। इसके साथ ही जनवरी माह के तीसरे सप्ताह में तापमान गिरने का दौर जारी है। पिछले 24 घंटों के दौरान जिले में उपमंडल में न्यूनतम तापमान 5.8 व अधिकतम 16.2 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया। जानकारों का कहना है कि पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में शीत लहर चलने का बड़ा कारण है। तापमान गिरने का सिलसिला अगले 2 सप्ताह तक जारी रह सकता है। शून्य से मात्र 3 डिग्री दूर तापमान से यहां के जनजीवन पर व्यापक असर देखा जा रहा है। 

पिछले दिनों से आम लोगों की दिनचर्या काफी देर से शुरू हो रही है। कड़ाके की ठंड व शीत लहर का असर सरकारी दफ्तरों शिक्षण संस्थाओं पर भी देखा जा रहा है। सायं के बाद व सुबह ठंड से बचने के लिए लोग स्थान स्थान पर अलाव जलाकर बैठे दिखाई दे रहे है। सुबह मौसम के कारण दादरी के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में कई प्रकार की संक्रामक बीमारियां तेजी से पैर पसार रही हैं। स्थानीय चिकित्सक लोगों से मौसम में विशेष सावधानियां बरतने की सलाह दे रहे हैं।

 

बस व ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित
सुबह-सायं कड़ाके की ठंड पड़ने व शीत लहर चलने से बस व ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। विशेषकर रात्रिकालीन परिवहन व्यवस्था में काफी विलम्ब हो रहा है। इस कारण से अपने गंतव्य स्थानों पर आने-जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों से जूझना पड़ रहा है।

 

गर्म वस्त्रों की बढ़ी मांग 
दादरी नगर के बाजारों में गर्म वस्त्रों की रेडीमेड गारमेंट्स की दुकानों पर जैकेट जर्सियां ब्लेजर इत्यादि गर्म कपड़ों की मांग बढ़ गई है। स्थानीय पटरी बाजारों पर भी सस्ते गर्म वस्त्र खरीदने के लिए लोगों को खासी भीड़ देखी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static