30 वर्ष पहले हुई मां की मौत पर बेटी ने उठाए सवाल, जांच की उठाई मांग

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 11:23 AM (IST)

रतिया (झंडई) : उप मंडल के गांव रतनगढ़ की विवाहिता अमनदीप कौर ने करीब 30 वर्ष पहले गांव में अपनी मां बलविन्द्र कौर की हुई संदिग्ध मौत के मामले को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री के अलावा प्रदेश के आला पुलिस अधिकारियों व राष्ट्रीय महिला आयोग को शिकायत कर इस संदिग्ध मौत की पुन: जांच करवाने की मांग की है। पीड़ित बेटी को संदेह है कि करीब 30 वर्ष पहले उसकी मां की मौत नहीं हुई थी, बल्कि उसकी हत्या की गई थी और इस हत्या के पीछे उसके पिता का ही हाथ है।

इस मामले को लेकर महिला आयोग ने संबंधित जिला अधिकारी को जांच के भी आदेश दिए हैं। हालांकि इस मामले को लेकर पिता धर्मेन्द्र सिंह ने अपनी पत्नी की मौत के मामले की जांच में हर सहयोग देने की बात कही है, लेकिन इसके साथ-साथ उन्होंने अपने बेटी द्वारा लगाए गए इस संदिग्ध आरोपों को निराधार बताते हुए उसकी जमीन को हथियाने का भी आरोप लगाया है।अमनदीप कौर ने बताया कि वर्ष 1990 में जब वह करीब दो-अढाई वर्ष की थी तो उसकी माता बलविन्द्र कौर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।

उन्होंने बताया कि उसकी मां की मौत के पश्चात उसका अंतिम संस्कार गांव रतनगढ़ की बजाय उनके ननिहाल में ही किया गया था। उसकी मां की मौत के पश्चात उसके पिता धर्मेन्द्र सिंह ने दूसरी शादी कर ली और उसे पढऩे के लिए हॉस्टल में भेज दिया। उन्होंने ये भी बताया कि उसे हॉस्टल में भेजने के पश्चात उसके सौतेले भाई-बहन को गांव में ही पढ़ाया गया और इसके साथ-साथ पूरी संपति उसके सौतेले भाई के नाम कर दी। 

पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसकी मां की हत्या की गई है और इसके लिए पुलिस के आला अधिकारियों को उस दौरान पुलिस द्वारा की गई इत्तफाकिया की रिपोर्ट के अलावा डाक्टरी रिपोर्ट के आधार पर जांच होनी चाहिए। रतनगढ़ के धर्मेन्द्र सिंह ने बेटी द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को निराधार बताया और कहा कि उसकी पत्नी बलविन्द्र कौर को दिमागी दौरे पड़ते थे और लुधियाना में ही उसका इलाज चल रहा था। 

उसकी पत्नी के भाई अपनी देख-रेख में ही उसे दवाई देते थे और इस कारण ही उसकी पत्नी की मौत हुई है। उन्होंने ये भी बताया कि उस दौरान पोस्टमार्टम के अलावा पुलिस रिपोर्ट भी करवाई गई थी। उन्होंने बताया कि उसने अपनी बेटी को न केवल अच्छे हॉस्टल में शिक्षा दिलवाई, बल्कि उसकी शादी पर काफी राशि भी खर्च की। आरोप लगाया कि मात्र उसकी जमीन हथियाने के लिए ही इस तरह के झूठे आरोप लगा रही है और इस जमीन को लेकर कोर्ट में मामला विचाराधीन भी है। शादी पर काफी राशि भी खर्च की । आरोप 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static