संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुई सहेलियों के नहर में मिलें शव, पुलिस जांच में जुटी

10/18/2019 2:09:14 PM

रतिया (झंडई) : गत दिवस शहर से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुई सहेलियों में से एक सहेली का शव हिसार की नहर में पाए जाने के बाद जहां बुधवार देर सायं गमगीन माहौल में उसका बालसमंद में अंतिम संस्कार किया गया, वहीं गुरुवार दोपहर को दूसरी लापता हुई युवती का शव हिसार के नजदीक चंदन नगर की नहर से मिला। 

हालांकि उपरोक्त शव पाए जाने के बाद मृतका शिल्पा के परिजनों ने पुलिस के समक्ष जे.बी.टी. के एक पेपर में फेल होने पर मानसिक संतुलन ठीक न होने के कारण आत्महत्या किए जाने का बयान दर्ज करवाया था, लेकिन उपरोक्त मृतका शिल्पा की सहेली रिशु का शव पाए जाने के बाद मामले को और भी अधिक पेचिदा बना दिया है और इसके लिए हिसार पुलिस के साथ-साथ रतिया पुलिस ने उपरोक्त मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए जांच आरंभ कर दी है।

इस मामले को लेकर गुरुवार को मृत सहेलियों के परिजनों का शिष्टमंडल शहर थाना प्रभारी विक्रम सिंह से भी मिला और उनके समक्ष युवतियों की हत्या के मामले के पीछे कुछ संदिग्ध युवकों व अन्य लोगों के होने का भी संदेह व्यक्त किया। शिष्टमंडल ने थाना प्रभारी के समक्ष न केवल निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की, बल्कि उनके समक्ष शहर के कुछ युवाओं के अलावा शिक्षण संस्थान से आए फोन की सूचना तथा एक अन्य छात्रा द्वारा अंतिम समय में किए गए फोन की सूचना भी पुलिस को दी, ताकि पूरे मामले की गुत्थी सुलझाई जा सके।

इस मामले को लेकर शहर थाना प्रभारी ने परिजनों को आश्वस्त किया कि मामले को सुलझाने के लिए न केवल वह स्वयं जांच करेंगे, बल्कि संबंधित युवकों की फोन डिटेल के अलावा अन्य तथ्यों को एकत्रित करने के लिए विशेष टीम भी गठित करेंगे। उल्लेखनीय है कि नहर कालोनी के रहने वाले राकेश कुमार ने शहर थाना में मामला दर्ज करवाते हुए बताया था कि उसकी 16 वर्षीय भतीजी रिशु खटीक मोहल्ला निवासी शिल्पा के साथ मंगलवार को अहरवां के एक प्राथमिक स्कूल में ट्रेनिंग के लिए घर से गई थीं।

इस मामले को लेकर शहर पुलिस ने राकेश कुमार की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ  धारा-346 के तहत मामला दर्ज किया था। मंगलवार सायं को हिसार के आजाद नगर के पास नहर से शिल्पा का शव पाया गया था और आज आजाद नगर से कुछ ही दूरी पर चंदन नगर में दूसरी युवती रिशु का शव पाया गया है।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी
इस संदर्भ में शहर थाना प्रभारी विक्रम सिंह ने बताया कि उपरोक्त युवतियों के लापता होने को लेकर रतिया थाना में धारा-346 के तहत मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि दोनों युवतियों का शव मिल चुका है और पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है। उन्होंने बताया कि अभी तक उपरोक्त दोनों युवतियों की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस मामले को लेकर परिजनों ने कुछ युवकों व अन्य लोगों पर संदेह भी व्यक्त किया है, जिसको लेकर जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए उनके ही नेतृत्व में विशेष टीम बनाई गई है और जांच के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।


Isha

Related News