चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत, स्वास्थ्य विभाग पर उठे सवाल

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 12:28 PM (IST)

भिवानी(अशोक): भिवानी में एक गर्भवती महिला व शिशु की मौत के मामले ने स्वास्थ्य विभाग पर सवालिया निशान लगा दिया है। यहां गर्भवति महिला व उसके बच्चे की संदिग्ध मौत पर परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए स्वास्थ्य विभाग से कार्यवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। हालांकि चिकित्सकों ने लापरवाही के आरोपों को नकारते हुए महिला की मौत दौरे पडऩे से बताई जा रही है।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक, खाड़ी मोहल्ला निवासी 19 वर्षीय गर्भवती महिला नीतू को शुक्रवार को चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। परिजनों का आरोप है कि नीतू को प्रस्तुति वार्ड में भर्ती करने के बाद ना तो जांच की गई और ना ही कोई देखभाल की गई। परिजनों ने बताया कि चिकित्सकों ने शनिवार दोपहर बाद अचानक आपातकाल में भर्ती किया और हालात खराब होने की बात कहकर रोहतक पीजीआई रेफर करने लगे, उसके कुछ ही देर बाद ही जच्चा व बच्चा की मौत हो गई। मृतक नीतू के मामा कुलदीप व पति अशोक ने स्वास्थ्य मंत्री से चिकित्सकों के खिलाफ कार्यवाई की मांग की है ताकि आगे किसी के साथ ऐसा हादसा ना हो।

PunjabKesari

वहीं आपातकाल के चिकित्सक नीतेश गोयल ने परिजनों के आरोपों को नकारते हुए कहा कि नीतू व उसके बच्चे की पूरी तरह से देखभाल व इलाज किया गया था, लेकिन अचानक दौरा पडऩे से जच्चा व बच्चा की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि मौत के बाद अक्सर परिजन सदमा सहन नहीं कर पाते और ऐसे आरोप लगाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static