आधार ना होने पर शहीद की पत्नी को नहीं मिला इलाज, मौत पर CM ने दिए जांच के आदेश(Video)

punjabkesari.in Saturday, Dec 30, 2017 - 06:10 PM (IST)

करनाल/ अंबाला(विकास/अमन): सोनीपत में आधार कार्ड ने होने पर शहीद की पत्नी को इलाज न मिलने के मामले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अौर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कड़ा संज्ञान लेते हुए जांच करने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी अौर जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 
PunjabKesari
विज ने कहा कि आधार कार्ड के लिए इलाज से मना करना जायज नहीं है लेकिन जो अस्पताल है वो फ़ौज के अंबेनलमेंट पर है। पहले आर्मी का रिकार्ड देखना पड़ेगा कि उसमें आधार कार्ड की शर्त लगा रखी है या नहीं ? विज ने कहा कार्रवाई भी पहले तौर पर आर्मी को करनी पड़ेगी अगर अस्पताल ने उनकी अंबेनलमेंट की शर्तों का उल्लंघन किया है तो इसकी कार्रवाई भी उन्हें करनी होगी। विज ने कहा कि उन्होंने प्राथमिक जांच करवाई है। अब चंडीगढ़ से एक जांच टीम भेजकर सारी रिपोर्ट ली जाएगी। 
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि महलाना गांव निवासी शकुंतला कई दिन से बीमार थी। उनका बेटा पवन इलाज के लिए अपनी मां को लेकर कई अस्पतालों में गया था। बाद में जब शहर स्थिति आर्मी कार्यालय में गए तो वहां उन्हें पैनल में शामिल शहर के निजी अस्पताल में ले जाने को कहा गया। पवन अपनी मां को लेकर निजी अस्पताल में पहुंचा तो वहां आधार कार्ड मांगा गया। लेकिन आधार कार्ड न देने पर अस्पताल प्रबंधन ने इलाज शुरू नहीं किया। उसने मोबाइल में मौजूद आधार कार्ड की फोटो दिखाई और उसका नंबर बताया तो उसे मानने से अस्पताल प्रबंधन ने मना कर दिया। शहीद का बेटा मां के इलाज के लिए गिड़गिड़ाता रहा। बावजूद इसके अस्पताल प्रबंधन अपनी बात पर अड़ा रहा। मां की बिगड़ती हालत देख बेटा जब उसे दूसरे अस्पताल में ले जाने लगा। रास्ते में शहीद की पत्नी ने दम तोड़ दिया। 

बेटा मां की तेरहवीं के बाद लड़ेगा इंसाफ की लड़ाई 
वहीं मां की मौत के बाद बेटे ने निजी अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ इंसाफ की लड़ाई लड़ने का फैसला लिया है। बेटे पवन ने बताया कि रविवार को मां की तेरहवीं की रस्म पूरी करने के बाद पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज करवाने की मांग करेंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static