नशा मुक्ति केंद्र से आए युवक की हुई मौत, परिजनों ने टॉर्चर करने का लगाया आरोप

punjabkesari.in Friday, Jul 08, 2022 - 04:00 PM (IST)

पलवल(दिनेश): पलवल के असवाटा मोड़ स्थित नशा मुक्ति केंद्र में एक नौजवान युवक की मौत हो गई। परिजनों ने नशा मुक्ति केंद्र पर बेटे को टॉर्चर करने के आरोप लगाए हैं। मृतक की मां ने आरोपी नशा मुक्ति संचालक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। कैंप थाना पुलिस ने मृतक युवक की मां की शिकायत पर केंद्र संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शराब पीने की आदत के चलते करवाया था भर्ती

पलवल की कृष्णा कॉलोनी निवासी अनीता देवी ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि उनका 25 वर्षीय बेटा विजय शराब पीने का आदि था। इस वजह से उन्होंने अपने बेटे को असावाट मोड़ स्थित नशा मुक्ति केंद्र के हवाले किया था और उनकी तय फीस भी उनको दी थी। चार महीने तक विजय नशा मुक्ति केंद्र में रहा और समय अवधि समाप्त होने के बाद उसे वापस घर भेज दिया गया। लेकिन विजय को फिर से शराब की लत गई। इसके चलते विजय को फिर से नशा मुक्ति केंद्र संचालक के हवाले कर दिया। इसी दौरान युवक की मां की तबीयत खराब हो गई और वह बीच-बीच में अपने पुत्र का हाल-चाल नहीं पूछ पाई। विजय पिछले दो महीने से नशा मुक्ति केंद्र में था। केंद्र संचालक ने विजय की मां को यह कहकर बुलाया था कि समय अवधि के कुछ रुपये आप पर बकाया है। पीडि़ता केंद्र संचालक के पास पहुंची और अपने बेटे को वापस अपने साथ ले आई। लेकिन केंद्र से निकलते ही विजय ने अपनी मां को बताया कि उसे यहां पर पिछले पांच-सात दिनों से कॉफी टॉर्चर किया गया है। उसकी तबीयत काफी खराब है और उसके पेट में भी दर्द है। लेकिन संचालक ने पीड़िता से कहा कि विजय ड्रामा कर रहा है और पूर्ण रूप से ठीक है। लेकिन मां की ममता नहीं मानी और अपने पुत्र को लेकर उपचार के लिए अस्पताल पहुंची। जहां चिकित्सकों ने पीड़िता के पुत्र विजय को मृत घोषित कर दिया।

मृतक की मां ने प्रशासन से लगाई न्याय की गुहार

पीड़िता का आरोप है कि उसने अपने पुत्र को नशा मुक्ति केंद्र संचालक के हवाले इसलिए किया था कि वह नशा मुक्त हो सके और वह सुधर जाए। लेकिन उसे इतना टॉर्चर किया गया कि उसकी मौत हो गई। मृतक की मां ने प्रशासन से न्याय की गुहार लगाते हुए आरोपी संचालक के खिलाफ उचित कार्रवाई व मुआवजे की मांग की है। कैंप थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह का कहना है कि मृतक युवक की मां की शिकायत पर नशा मुक्ति केंद्र संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static