VINESH PHOGAT: हंगामे के बाद विनेश फोगाट की जीत, 50KG वेट कैटेगरी में शिवानी पवार को हराया

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 08:03 PM (IST)

हरियाणा डेस्क: पेरिस ओलंपिक 2024 को लेकर भारत में कुश्ती सिलेक्शन को लेकर ट्रायल हो रहे हैं। इसी बीच पटियाला में महिला रेसलर विनेश फोगाट ने हंगामे के बाद नेशनल विमेंस रेसलिंग ट्रायल्स जीत लिया है। उन्होंने 50 KG वेट कैटेगरी में शिवानी पवार को 11-6 से हराया। अब वो अगले महीने होने वाले एशियन ओलंपिक क्वालिफायर में भारतीय टीम का हिस्सा होंगी।

इससे पहले विनेश फोगाट को 53 KG वेट कैटेगरी में हार झेलनी पड़ी। उन्हें सेमीफाइनल में 0-10 के अंतर से हार मिली। लेकिन 50 किग्रा वेट कैटेगरी में जीत के बाद अब विनेश ने एशियन ओलंपिक क्वालिफायर के लिए एंट्री मिल गई है।

विनेश ने किया हंगामा

पहले विनेश ने तीन घंटे तक हंगामा किया, जिसका कारण ये था कि वो दोनों कैटेगरी में मुकाबले खेलना चाहती थीं। विनेश चाहती थी कि 53 किग्रा वेट कैटेगरी के ट्रायल्स ओलंपिक से ठीक पहले हों, ताकि उन्हें टिकट हासिल करने का मौका मिले। मगर ऐसा नहीं हो सका।

विनेश फोगाट ने एडहॉक कमेटी के अधिकारियों के सामने पेरिस ओलंपिक से पहले 53 किलोग्राम भार वर्ग के ट्रायल की डिमांड रख दी। उन्होंने इसके लिए एडहॉक कमेटी से लिखित आश्वासन की मांग की। जिसके कारण कमेटी के सदस्य अजीब स्थिति में फंस गए। हालांकि काफी देर चले वाद-विवाद के बाद एडहॉक कमेटी ने विनेश को लिखित आश्वासन दे दिया।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static