कबूतरबाजी में दिल्ली की महिला गिरफ्तार, विदेश भेजने के नाम पर 6.50 लाख की धोखाधड़ी का आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Nov 25, 2020 - 03:23 PM (IST)

हांसी (संदीप सैनी): विदेश भेजने के नाम पर एक महिला से धोखाधड़ी करने के डेढ़ साल पुराने मामले में जिला पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दिल्ली निवासी एक महिला को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस दो आरोपितों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने आरोपित महिला का एक दिन का पुलिस रिमांड पूरा होने के बाद मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जहां से महिला को जेल भेज दिया गया।

बता दें कि जगदीश कॉलोनी निवासी एक महिला जसवीर कौर ने बीते साल अगस्त महीने में कोर्ट में याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि उसके बेटे को विदेश भेजने के नाम पर दिल्ली निवासी तीन लोगों ने 6.50 लाख रुपये लिए थे, लेकिन बाद में उसके बेटे को विदेश नहीं भेजा। इस मामले में कोर्ट के आदेशों पर पुलिस ने दिल्ली निवासी जितेंद्र उर्फ दीपू, राजू भल्ला व सुरेंद्र कौर के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया था।

जसवीर कौर ने कहा था कि उसने अपने बेटे को विदेश भेजने के लिए 6.50 लाख रुपये कर्ज पर लिए थे। आरोपितों ने युवक का पासपोर्ट, आधार कार्ड, 10वीं, 12वीं कक्षा की मार्कशीट सहित कई दस्तावेज भी ले लिए थे, हालांकि बाद में करीब दो लाख रुपये आरोपितों ने शिकायतकर्ता को वापिस लौटा दिए थे। लेकिन बकाया 4.50 लाख रुपये देने से इंकार कर दिया था व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था।

इसके बाद जसवीर कौर कोर्ट की शरण में गई थी। पुलिस ने कोर्ट के आदेशों पर मामला दर्ज करते हुए जांच शुरु की थी व करीब छह महीने बाद दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कबूतरबाजी के मामले में जितेंद्र व दीपू को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है व सोमवार को मामले में अन्य महिला आरोपित दिल्ली के शिवाजी कॉलेज इलाका निवासी सुरेंद्र कौर को भी गिरफ्तार कर लिया।

आरोपित महिला को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया था जहां से उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया था व मंगलवार को रिमांड अवधि पूरी होने पर जेल भेज दिया गया। जिला पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने सोमवार को जांच आधिकारियों की बैठक लेकर धोखाधड़ी के मामलों में तत्परता से कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जिसका असर दिखना शुरु हो चुका है। पुलिस ने डेढ़ साल बाद कबूतरबाजी के मामले में आखिरी आरोपित महिला को भी गिरफ्तार कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static