डिप्टी CM ने अफसरों को फसलों के नुक्सान की भरपाई के लिए विशेष गिरदावरी के दिए आदेश

punjabkesari.in Sunday, Mar 08, 2020 - 08:44 AM (IST)

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने तीन दिन से बारिश और ओलावृष्टि के चलते फसलों को नुक्सान की विशेष गिरदावरी के आदेश दिए हैं। किसानों को घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार नुक्सान की भरपाई करेगी। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस विषय पर राजस्व विभाग के वित्त सचिव से चर्चा हुई है। वहीं, आदेश भी जारी कर दिए हैं कि बारिश और ओलावृष्टि से फसल के नुक्सान का ब्यौरा एकत्रित किया जाए। 

इससे पहले तीन बार बारिश व ओलावृष्टि हो चुकी है जिसके लिए सरकार ने तीनों बार विशेष गिरदावरी के आदेश दिए थे। उन्होंने कहा कि बारिश व ओलावृष्टि के तीन दिन बाद ही नुक्सान का ब्यौरा सामने आता है। डिप्टी सी.एम. ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से जुड़े किसानों की योजना के तहत नुक्सान की भरपाई की जाएगी। जो योजना से नहीं जुड़े हैं, उनके नुक्सान की भरपाई सरकार करेगी।

उन्होंने बताया कि सरकार ने जनवरी माह में रेवाड़ी, दादरी, भिवानी और नूंह के क्षेत्र में बरसात व ओलावृष्टि से फसलों के नुक्सान की भरपाई के लिए 26 करोड़ से ज्यादा राशि आबंटित कर दी है। वहीं, कोरोना वायरस को लेकर उपमुख्यमंत्री ने अपील की है कि सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी को बरतें और अपने आपको सुरक्षित रखें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static