धौलीदार ब्राह्मणों को जल्द मिलेगी 1700 एकड़ जमीन: सुरेंद्र शर्मा

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 08:02 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश): फतेहाबाद पहुचें करनाल के ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा बड़ौता  ने कहा कि धौलीदार ब्राह्मणों को 1700 एकड़ जमीन जल्द मिलेगी। उन्होंने कहा कि रोहतक के पहरावर की जमीन को लेकर लोगों ने निजी हित के लिए भ्रम फैलाया है।

बता दें कि ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा फतेहाबाद की ब्राह्मण धर्मशाला में प्रेसवार्ता कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की घोषणाओं पर आभार जताया है। उन्होंने कहा कि पुजारी, पुरोहित कल्याणा बोर्ड से पुजारियों को निश्तिच आय, तंगहाली से निजात मिलेगी।

उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम महाकुंभ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा की गई घोषणाओं का लाभ ब्राह्मण समुदाया को मिलना शुरू हो गया है। वहीं कैथल मेडिकल कॉलेज का नाम भगवान परशुराम के नाम पर हो चुका है व उनके नाम से डाक टिकट जारी करने की संस्तुति केंद्र सरकार को की जा चुकी है। सुरेन्द्र शर्मा ने कहा कि भगवान परशुराम महाकुंभ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पुजारी-पुरोहित कल्याण बोर्ड बनाने की जो घोषणा की है उससे सनातन संस्कृति को बढावा मिलेगा। भगवान परशुराम जयंती के अवसर पर राजपत्रित अवकाश, कैथल में मेडिकल कॉलेज का नाम भगवान श्री परशुराम के नाम पर रखा जाना सराहनीय कदम है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पहरावर जमीन गौड़ ब्राह्मण कॉलेज को ही देने की घोषणा कर भ्रांतियां खत्म कर दी हैं। वहीं इस कॉलेज के लिए वर्ष 2022 से 2055 तक 33 सालों के लिए नये सिरे से लीज की जाएगी। जबकि पहले यह लीज वर्ष 2009 से 2042 तक थी। इसके अलावा, पिछले पैसे को माफ करने की भी घोषणा व किसी भी प्रकार के जुर्माना व पैनल्टी के पैसे का भुगतान भी नहीं करना पड़ेगा। भगवान परशुराम के नाम पर डाक टिकट जारी करना, गौड़ ब्राह्मण आयुर्वेद कॉलेज में 100 बीएमएस सीटें मंजूर व इसके अलावा, 7 विषयों में पांच-पांच यानी एमडी-एमएस कोर्स की कुल 35 सीटों की भी मंजूरी मिली है। ईपीबीजी की हाईकोर्ट में पुरजोर पैरवी करने की बात करके मुख्यमंत्री ने ब्राह्मण समाज का दिल जीत लिया है।

  (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static