BJP से गठबंधन टूटने पर दिग्विजय चौटाला का बयान, बोले- 2 सीटों की मांग, JJP का था अधिकार

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 03:30 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह): बीजेपी-जेजेपी गठबंधन टूटने को लेकर जेजेपी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के साथ उनका गठबंधन सरकार और चुनाव में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी का था और बात 2 लोकसभा सीट की नहीं थी। बीजेपी जेजेपी से किया वादा पूरा करने की थी, लेकिन इन बातों पर आगे नहीं बढ़ा जा सका। इसलिए गठबंधन टूट गया और आज वो विपक्ष में हैं और लोकसभा चुनावों में 10 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि जेजेपी ने सीट शेयरिंग को लेकर कोई जिद नहीं की, जेजेपी 2 सीट मांग रही थी और ये जेजेपी का अधिकार था और बीजेपी 10 पर चुनाव जीती हुई थी। तो उनकी भी बात ठीक थी, लेकिन अगर बीजेपी दुष्यंत चौटाला से किए हुए 5 वादे पूरे कर देती और पेंशन 5,100 करने की बात मान लेती तो जेजेपी बाहर से उन्हें समर्थन देती, लेकिन बीजेपी ने ऐसा नहीं किया।

कार्यकर्ताओं से ले कर रहे सलाह-मशविरा

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जेजेपी का कार्यकर्त्ता हर वक्त लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहता है इसलिए लोकसभा चुनाव मजबूती से लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जेजेपी के शीर्ष नेता कार्यकर्ताओं के बीच जा कर उनसे सलाह-मशविरा कर रहे हैं। साथ ही उनकी राय भी ले रहे हैं कि किस सीट पर किस उम्मीदवार को उतारा जाए और कितनी सीटों पर चुनाव लड़ा जाए।

दुष्यंत के चुनाव लड़ने पर बोले दिग्विजय

दुष्यंत के चुनाव लड़ने के सवाल के जवाब में दिग्विजय ने कहा कि दुष्यंत चौटाला हरियाणा में लोकसभा की राजनीती को बदलने वाले एक मील का पत्थर हैं। इसके साथ ही उन्होंने उप मुख्यमंत्री पद के मायने भी बदले हैं और हरियाणा की जनता आगे भी उन्हें मौका देना चाहती है। वहीं दिग्विजय चौटाला ने कहा कि चर्चा भी उन्हीं की होती है, जिनमें कोई दम होता है। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static