जींद को राजधानी, सोनीपत को मैट्रो, गोहाना को जिला बनाने की देंगे सौगात : दिग्विजय चौटाला

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2019 - 05:21 PM (IST)

सोनीपत (ब्यूरो): पिछले 15 वर्षो से अनदेखी झेल रहे सोनीपत, जींद को बड़ी सौगात देंगे। आप लोग बस कौम जातपात धर्म मजहब का नारा देने वालों से सावधान रहना और 12 मई को 5 नम्बर पर चप्पल के निशान का बटन दबाकर व्यवस्था परिवर्तन की इस लडाई में आहुति डालें। हम पहली कलम से जींद को हरियाणा की राजधानी बनाएंगे, वहीं सोनीपत जिले में मेट्रो की सौगात, गोहाना को जिला बनाकर विकास के पथ पर क्षेत्र को लेकर जाएंगे। यह बात सोनीपत लोकसभा से जेजेपी-आप प्रत्याशी दिग्विजय सिंह चौटाला ने आज बरौदा हलके के दर्जनों गांवों का दौरा करते हुऐ कही।

पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा को जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कभी सामाजिक ताने-बाने को ध्यान में रखते हुए चौटाला साहब और डॉ. अजय सिंह ने भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा के उपर दर्ज दहेज के केश को कोर्ट के बाहर ही सुलझवा दिया था और पंचायती समझौता करवा कर फैसला करवाया जबकि विधानसभा में भजनलाल ने तत्कालीन मुख्यमंत्री औमप्रकाश चौटाला को कहा था कि समय है अब मेरा और अपना  कांटा निकाल ले, लेकिन हमने ऐसा नहीं किया था। बदले में भूपेंद्र हुड्डा ने  सत्ता के लालच में निर्दोष मेरे 80 साल के दादा और मेरे पिता को जेल में भेजने की औच्छी हरकत की।

उन्होंने कहा कि आज जब हुड्डा को हार साफ दिखाई दे रही है तो सारा दिन दिग्विजय-दिग्विजय करते रहते हैं। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस राज में हुड्डा ने सोनीपत और जींद का खूब शोषण किया। रोहतक के मुकाबले उन्होंने सोनीपत में जीरो काम किए। वहीं दिग्विजय ने कहा कि भाजपा सांसद ने पिछले पांच सालों में क्षेत्र के लोगो से मिलना भी पंसद नहीं किया, काम करवाना तो दूर की बात हैं। भाजपा प्रत्याशी मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं और मोदी सेना के नाम पर वोट मांग रहे है जबकि वास्तविकता यह है कि सैनिक मोदी के खिलाफ चुनाव का पर्चा दाखिल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि डेवलपमेंट के नाम पर भाजपा का रिकॉर्ड खराब रहा। यह लोग भाईचारा खराब करने में अव्वल रहे हैं इसलिए इस व्यवस्था को बदलना बहुत जरूरी है।

दिग्विजय ने कहा कि एक तरफ तो रमेश कौशिक, दीपेंद्र हुड्डा जैसे सांसद हैं जो संसद में पीछे बैठकर तालियां पिटना पंसद करते हैं जबकि दूसरी ओर दुष्यंत चौटाला ह़ैं जिन्होंने पूरे पांच साल संसद और जनता के मध्य रहकर काम किया। ट्रेक्टर पर टैक्स हटवाने के मुद्दे पर दुष्यंत ने किसानों की आवाज को बुलंद किया जबकि दीपेंद्र, कौशिक चुप रहे। उन्होंने कहा कि आज काम करने का समय है जातपात करने का नहीं। दिग्विजय ने कहा कि दुष्यंत चौटाला पहले सांसद हैं जिन्होंने सौ प्रतिशत सांसद राशि खर्च करने का रिकार्ड बनाया।

उन्होंने कहा की आप सांसद बनाओं जेजेपी-आप सरकार बनते ही पहली कलम से किसान कमेरों के सारे कर्जे माफ करेंगे। शिक्षा चिकित्सा का स्तर बेहतर करेंगे। सरकारी स्कूलों की हालत सुधार कायापल्ट करेंग। इसके साथ-साथ सभी अर्ध सैनिक बलों के जवानों को भी शहीद का दर्जा दिलवाया जाएगा। किसानों के लिए फसलों के दामों पर 10 प्रतिशत या 100 रुपए की दर से अतिरिक्त बोनस दिया जाएगा। दिल्ली, गुरुग्राम आदि बड़े शहरों में हरियाणा के युवाओं के लिए छात्रावास खोले जाएंगे। न्यूनतम वेतन 14 हजार रुपए निर्धारित किया जाएगा, एक दिन की न्यूनतम मजदूरी 600 रुपए की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static