गांव रामगढ़ की सूरत बदल रही हैं बेटियां- सुनीता बैंसला

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 04:21 PM (IST)

गुड़गांव,(ब्यूरो): गांव रामगढ़ में शिक्षा की अलख ऐसी जगी है कि आज यह पूरे गुड़गांव ही नहीं बल्कि प्रदेश के लिए मिसाल बनता जा रहा है। गुड़गांव के इस छोटे से गांव की बेटियां आज डॉक्टर और टीचर बनकर समाज को नई दिशा दे रही हैं। आज जरूरत है ऐसे अभिभावकों की जो बेटियों को उड़ान भरने के लिए प्रेरित करे। यह बात इनकम टैक्स की डायरेक्टर जनरल सुनीता बैंसला ने कही। वे गांव रामगढ़ में भाजपा नेता धर्मेंद्र तंवर के घर पर आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची थी। यहां उन्होंने गांव की बेटियों से भी मुलाकात की और उन्हें प्रेरित किया।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

धर्मेंद्र तंवर ने बताया कि सुनीता बैंसला गुर्जर आंदोलन में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले कर्नल किरोड़ीमल बैंसला की पुत्री हैं। उन्होंने देश में नारी शक्ति को बढ़ावा देने के लिए कार्य किया है। गांव की बेटियों से मुलाकात कर उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है। उन्होंने डायरेक्टर जनरल को बताया कि गांव की कई होनहार बेटियों ने शिक्षा, खेल व चिकित्सा में अपना नाम रोशन किया है। उन्होंने गांव रामगढ़ को अलग पहचान दी है। जिस तरह से सुनीता बैंसला नारी शक्ति के लिए मिसाल बन रही हैं उसी तरह से गांव रामगढ़ की बेटियां भी गुड़गांव ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के लिए मिसाल बन रही हैं।

 

 उन्होंने बताया कि गांव के हंसराज तंवर की चार बेटियां हैं जिनमें से कोमल तंवर नेशनल शूटिंग चैंपियन हैं और उनकी दो बहने डॉक्टर तो एक टीचर है। वहीं, सतबीर पहलवान की बेटी अंजलि डॉक्टर हैं। आनंत तंवर की तीन पुत्रियां हैं जिनमें से दो डॉक्टर व एक टीचर है। वहीं, राज कुमार तंवर की पुत्री सिमरन भी डॉक्टर हैं जो पूर्व विधायक की पोती  हैं। धर्मेंद्र तंवर ने बताया कि इन बेटियों के साथ-साथ अपने छोटे भाई राहुल पर भी गर्व है जोकि डेंटिस्ट है और यह भी मिलकर गांव की सेवा में भी अपनी भूमिका निभा रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static