Gohana: चिकित्सकों-कर्मचारियों को पहननी होगी ड्रेस, नहीं पहनी तो कटेगा वेतन

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 08:41 AM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल) : नागरिक अस्पताल गोहाना में अब चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मचारियों और कौशल रोजगार निगम के तहत लगे कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान ड्रेस पहननी होगी। जो कर्मचारी जिस दिन ड्यूटी पर ड्रेस में नहीं आएंगे, उनका उस दिन का वेतन कटेगा। 

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मचारियों और हरियाणा रोजगार कौशल निगम के तहत लगे कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड लागू कर रखा है। चिकित्सकों और कर्मचारियों को अधिकारियों ने ड्यूटी के दौरान ड्रेस पहनने के आदेश भी दे रखे हैं। इसके बाद कुछ चिकित्सक और कर्मचारी ड्यूटी के दौरान ड्रेस नहीं पहनते हैं। इससे अस्पताल में आने वाले मरीजों को ओपीडी में जांच के दौरान चिकित्सक और कर्मचारियों की पहचान करने में मुश्किल आती है। कुछ सुरक्षा कर्मचारी भी ड्रेस नहीं पहनते हैं। इससे ओपीडी में अगर कोई कर्मचारी मरीजों को लाइन में लगने के लिए कहता है तो वे उसे बाहरी समझ कर बहस करने लगते हैं। इससे माहौल पर असर पड़ता है। 

एसएमओ ने अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए थे कि वे ड्यूटी पर ड्रेस में आएं। उन्होंने ओपीडी वार्ड, प्रसूति विभाग, आपातकालीन विभाग में पहुंच कर औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई स्वास्थ्य कर्मचारी ड्रेस में नहीं मिले। कुछ कर्मचारियों ने ड्रेस पहनी हुई थी लेकिन ड्रेस कोड के अनुसार जूते नहीं पहने थे। इस पर एसएमओ ने उनको फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि जो चिकित्सक और कर्मचारी पूरी ड्रेस में नहीं मिलेगा उनका वेतन काटा जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static