नासिर-जुनैद हत्याकांड पर कांग्रेस के नर्म रुख से नाराज डॉ. मेराज हुसैन ने पार्टी से दिया इस्तीफा, राहुल-प्रियंका पर उठाए सवाल

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 03:12 PM (IST)

चंडीगढ़ : हरियाणा के भिवानी में नासिर और जुनैद की हत्या करने तथा जलाने के मामले में कांग्रेस के नर्म रुख से नाराज़ कांग्रेस नेता डॉ. मेराज हुसैन ने कांग्रेस के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया है। राजस्थान के भरतपुर में पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के बाद कांग्रेस नेता ने ये कदम उठाया है। इसकी जानकारी हसैन ने ट्वीट कर दी। हुसैन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि आज भरतपुर में जुनैद और नासिर के परिवार से मिला, बेहद तकलीफ़ हुई। राजस्थान सरकार का ढीला रवैया, अलाकमान की चुप्पी और इंसाफ़ में देर न-काबिल-ए-बर्दाश्त है। मुझे लगता है अब कांग्रेस पार्टी अपनी विचारधारा से भटक चुकी है, इसलिए मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा देता हूँ।

बता दें कि राजस्थान के भरतपुर से नासिर और जुनैद का अपरहण कर हरियाणा में लाकर उनकी हत्या कर दी गई थी। साथ ही एक वाहन में दोनों की जली हुई लाश बरामद हुई थी। मामले के पीछे हरियाणा के कथित गौरक्षा के नाम पर संगठन चलाने वाले मोनू मानेसर का नाम सामने आ रहा है, जो अभी तक फ़रार है।

पीड़ित परिवार से मुलकात के बाद लिया फैसला

भरतपुर में पीड़ित परिवार से मुलकात करने पहुंचे डॉ. मेराज हुसैन ने कहा, ‘जुनैद और नासिर के परिवार से मुकालात हुई और वो बेहद घबराये हुए हैं और ये वक़्त है देश का प्रत्येक नागरिक पीड़ित परिवार के पक्ष में खड़ा रहे वरना इंसाफ से सब का भरोसा उठ जाएगा’। राजस्थान सरकार को आड़े हाथों लेते हुए हुसैन ने कहा कि गहलोत सरकार ने जितनी तत्परता कन्हैया लाल के मामले में दिखाई वो तत्परता नासिर-जुनैद के मामले में क्यों नज़र नहीं आती?

गहलोत सरकार पर उठाए सवाल

हुसैन आगे कहते हैं, "कांग्रेस के राहुल और प्रियंका हाथरस पहुंच जाते हैं, आगरा पहुंच जाते हैं लेकिन जब मुसलमानों की बात आती है तो सांप सूंघ जाता है। क्या जुनैद नासिर भारत जोड़ो की परिकल्पना में शामिल नहीं हैं? क्या इसी तरह नफ़रत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलेंगे? पता नहीं क्यों राहुल जी और प्रियंका जी की संवेदना मुसलमानों के लिए मर जाती है? क्या हमारी जान इतनी सस्ती है?"

नफरत के ख़िलाफ़ लड़ने के लिए कांग्रेस पैरों में बेड़ियां

उन्होंने इस्तीफ़ा देते हुए कहा, "अगर मुझे मेरे समाज की हत्या और नरसंहार पर चुप रहना है तो मैं कांग्रेस में एक पल भी नहीं रुक सकता। मेरे नेता अहमद पटेल जी ने मुझे हमेशा अन्याय के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाना सिखाया और मैं उनके आदर्शों को धोखा नहीं दे सकता। मैं आज पार्टी से सभी तरह के संबंध खत्म करता हूँ और समाज में फैले इस नफरत के ख़िलाफ़ लड़ने के लिए कांग्रेस पैरों में बेड़ियां हैं"।

फ़िल्म सेंसर बोर्ड के सदस्य रह चुके हैं हुसैन

बता दें कि डॉ. मेराज हुसैन भारत सरकार में फ़िल्म सेंसर बोर्ड के सदस्य रहे थे। साथ ही उन्हें अहमद पटेल का खास माना जाता है। वे पिछले वर्ष उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में AICC के पर्यवेक्षक थे साथ ही NSUI और यूथ कांग्रेस में विभिन्न पदों पर रहे। छात्र नेता के रूप में राजनीतिक पारी शुरू करने वाले हुसैन ने अहमद पटेल के सिपहसालर तक का सफ़र तय किया।

सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस के बाद किसी दल में शामिल होने के सवाल पर हुसैन कहते हैं, "ये इस्तीफा किसी दल में शामिल होने के लिए नहीं बल्कि अन्याय के ख़िलाफ़ है। जिसपर कांग्रेस भाजपा के साथ नजर आती है। आगे क्या फैसला लेना है उसपर समाज के लोगों से बात करके तय करेंगे। इतना ही नहीं, डॉ मेराज हुसैन के अह्वान पर कई प्रदेशों में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सदस्यता से इस मुद्दे पर इस्तीफा दे दिया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static