सकतपुर में डीटीपी ने चलाया पीला पंजा, खाली कराई जमीन

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2024 - 06:32 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण ने गांव सकतपुर में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की है। प्राधिकरण के डीटीपी आर एस बाठ ने आज अपने दलबल के साथ सकतपुर में पहुंचकर जेसीबी की मदद से अतिक्रमण को हटाया। इस दौरान मौके पर लोग एकत्र थे, लेकिन भारी पुलिस बल के सामने लोग विरोध नहीं कर पाए।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

डीटीपी आर एस बाठ के मुताबिक, जीएमडीए ने सकतपुर में चार बाउंड्रीवाल को ध्वस्त किया। इसके अलावा यहां दो अवैध निर्माणों को भी जेसीबी की मदद से मिट्टी में मिलाया। इस दौरान तीन एकड़ जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया है। इस दौरान टीम ने पाया कि कृषि योग्य भूमि पर कुछ लोगों द्वारा कार स्क्रैप करने के लिए प्रयोग किया जा रहा है। इस पर जमीन काे इसे खाली करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए जमीन मालिक को 10 दिन का समय दिया गया है। दिए गए समय में अगर जमीन को खाली नहीं करता तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 

 

डीटीपी ने बताया कि इस दौरान मौके पर लोग एकत्र हो गए थे जिन्हें बताया गया कि वह बिना विभागीय अनुमति के कोई भी निर्माण कार्य न करें। कृषि योग्य भूमि का कोई अन्य उपयोग करने के लिए विभागीय अनुमति लेना आवश्यक है।  उन्होंने बताया कि चार दिन तक एसपीआर रोड पर भी अभियान चलाकर ग्रीन बेल्ट को खाली कराया गया है। ग्रीन बेल्ट को रीस्टोर करने के लिए पूरे गुड़गांव में अभियान चलाया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static