दुष्यंत ने की केंद्र सरकार की जमकर सराहना, कहा- नए अध्यादेशों से कृषि व किसान होंगे समृद्ध

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 08:38 PM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए न्यूनतम समर्थन मूल्य में रबी की फसलों में 200 प्रतिशत तक वृद्धि करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस कदम से प्रदेश में कृषि क्षेत्र और भी समृद्ध होगा। यह बात उन्होंने आज भिवानी में चौ. देवीलाल की 107वीं जयंती के मौके पर रक्तदान शिविर में हिस्सा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि रबी की फसलों में दालों को न्यूनतम समर्थन मूल्य 200 प्रतिशत तक केंद्र सरकार द्वारा बढ़ाया गया है।

भिवानी में चौ. देवीलाल की 107वीं जयंती के मौके पर पहुंचे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने 107 रक्तदाताओं को बैज लगाकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में चौ. देवीलाल जयंती के मौके पर रक्तदान कैंप, गांव स्तर पर त्रिवेणी लगाने का कार्य कर चौ. देवीलाल को याद किया गया हैं। उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल ने बुजुर्गो को पेंशन जैसी बड़ी सौगात दी। जिसके चलते बुजुर्ग सम्मान से अपना जीवन व्यतीत कर पा रहे हैं।

किसान अध्यादेशों के मुद्दे पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बाजरा, मक्का सहित चार फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद रही है। इसके साथ ही कॉटन की खरीद सीसीआई द्वारा करवाई जा रही है। ऐसे में न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर किसानों को अपना भ्रम दूर कर लेना चाहिए। उन्होंने आढ़तियों की चर्चा करते हुए कहा कि मंडियों को खत्म नहीं किया जाएगा तथा किसानों की सुविधा के लिए चार प्रतिशत से घटाकर एक प्रतिशत करने का निर्णय लिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static