ऑनलाइन शॉपिंग से खत्म होती जा रही डिस्ट्रीब्यूटर की कमाई

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 09:09 AM (IST)

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना में हरियाणा डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन की मीटिंग में पहुंचे हरियाणा डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन (एच.डी.ए.) के प्रदेशाध्यक्ष सरदार स्वर्ण सिंह टोनी ने कहा कि बड़ी कम्पनियां उन्हें परेशान कर रही हैं। कम्पनियां जहां दिए जाने वाले माल की पेमेंट एडवांस में लेती हैं, वहीं ज्यादा माल लेने के लिए विवश भी करती हैं। इंकार करें तो डिस्ट्रीब्यूटर को बदलने की धमकी देती हैं। हालांकि टारगेट सेल्जमैन के होते हैं, पर उन्हें डिस्ट्रीब्यूटर्स पर थोपा जा रहा है। 
PunjabKesari
कम्पनियां स्कीम और क्लेम का फायदा देने के प्रति भी उदासीन रहती हैं। उन्होंने कहा कि हर समस्या का समाधान केवल एक है कि डिस्ट्रीब्यूटर्स को एक होना होगा। यदि कोई कम्पनी परेशान करे, तब पूरे प्रदेश के डिस्ट्रीब्यूटर्स उससे माल लेने से इंकार कर दें, अपने-आप होश ठिकाने आ जाएंगे। जब तक डिस्ट्रीब्यूटर्स में एकता नहीं होगी, तब तक उनका शोषण कम्पनियां करती रहेंगी।

इसके इलावा अगर हम एक रहेंगे तो उनको फ़ायदा मिलगी और इस यूनियन के तहत उह्नोने अभी तक पिछले आठ साल के दौरान 150 डिस्टीब्यूटरो का 30 करोड़ रुका हुआ रुपया भी निकलवाया है। इसके साथ साथ ऑनलाइन मॉर्डन ट्रेड से उनको काफी नुकशान हो रहा है। इसको लेकर भी मीटिंग हो रही है ताकि सभी छोटे बड़े दुकनदारों व् डिस्ट्रीब्यूटर को फ़ायदा हो सके और उनको होने वाले नुकसान से बचाया जा सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static