पैंशन की टैंशन : मैडीकल के लिए बुजुर्गों की अग्निपरीक्षा, पूरा दिन खड़ा रहना पड़ा कतार में

punjabkesari.in Saturday, Dec 14, 2019 - 01:49 PM (IST)

सोनीपत(स.ह.): बुजुर्गों के लिए सरकार की वृद्धावस्था सम्मान पैंशन योजना अब उनके लिए मुश्किल पैदा कर रही है। बुजुर्ग मैडीकल जांच कराने के लिए नागरिक अस्पताल पहुंच तो रहे हैं परंतु महीने में शुक्रवार को ही जांच होने के कारण बुजुर्गों की लगी भीड़ परेशानी का सबब बनी हुई है। बुजुर्ग बुढ़ापा पैंशन बनवाने के लिए घंटों लाइनों में लगे रहते हैं। 

वहीं पहले नंबर के प्रयास में धक्का मुक्की चल जाती है। नागरिक अस्पताल में लाइनों की व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा कर्मी नहीं थे। ऐसे में बुजुर्ग परेशान रहे। दरअसल, हर महीने बुजुर्ग हजारों की संख्या में आवेदन करते हैं तो बुजुर्ग मैडीकल जांच के लिए नागरिक अस्पताल पहुंचते हैं।

नागरिक अस्पताल में बुढ़ापा पैंशन के अंतर्गत जांच के लिए शुक्रवार को समय निर्धारित किया है। ऐसे में शुक्रवार के दिन बुजुर्गों की लंबी लाइन लगती है। बुजुर्गों की मांग है कि नागरिक अस्पताल पैंशन मैडीकल जांच की व्यवस्था में सुधार किया जाए। ताकि उन्हें लाइनों में इंतजार न करना पड़े। शुक्रवार के दिन डाक्टरों की संख्या बढ़ाई जाए। 

 डा. सचिन, डैंटल चिकित्सक, सिविल अस्पताल ने कहा कि  बुजुर्गों की सुविधा के लिए बाहर से डाक्टर बुला जांच कराई जाती है ताकि बुजुर्गों को लाइनों में अधिक इंतजार न करना  पड़े। उनको किसी प्रकार की परेशानी न झेलनी पड़े इसके लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। 
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static