पानीपत-गोहाना-रोहतक रेल लाइन पर जल्द दौड़ेंगी इलैक्ट्रिक ट्रेन

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2019 - 12:05 PM (IST)

गोहाना (अरोड़ा): पानीपत-गोहाना-रोहतक रेल मार्ग पर जल्द इलैक्ट्रिक ट्रेनें दौड़ेंगी। पानीपत-गोहाना के बीच में लाइन पर विद्युतीकरण का काम पूरा हो चुका है जबकि रोहतक क्षेत्र में 3 किलोमीटर के क्षेत्र में काम होना बाकी है। अभी रोहतक-गोहाना-पानीपत के बीच डीजल इंजन वाली ट्रेनें दौड़ रही हैं। पानीपत और रोहतक से आगे मुख्य रेल मार्गों का कई साल पहले विद्युतीकरण हो चुका है। इस रूट पर डीजल इंजन से चलने वाली ट्रेनें जब पानीपत या रोहतक पहुंचती हैं तब वहां इंजन बदलने में समय बर्बाद होता है।

रेलवे द्वारा रोहतक-गोहाना-पानीपत रेल लाइन का भी विद्युतीकरण किया जा रहा है। गोहाना-पानीपत के बीच में काम पूरा हो चुका है जबकि रोहतक शहर में इस लाइन पर पुल बनाया जा रहा है जहां पर करीब 3 किलोमीटर क्षेत्र में विद्युतीकरण का काम बाकी है। इस लाइन की कुल लम्बाई करीब 71 किलोमीटर है जिसमें से करीब 68 किलोमीटर में विद्युतीकरण का काम पूरा हो चुका है। बुधवार को सी.आर.एस. एस.के. पाठक और डी.आर.एम. आर.एन. सिंह की टीम ने पानीपत-गोहाना-रोहतक लाइन पर विद्युतीकरण के काम का निरीक्षण किया।

डी.आर.एम. ने बताया कि पानीपत-गोहाना के बीच विद्युतीकरण का काम पूरा हो चुका है जबकि रोहतक सिटी में करीब 3 किलोमीटर में काम बचा हुआ है। जल्द गोहाना-पानीपत के बीच इलैक्ट्रिक इंजन वाली ट्रेन चालू कर दी जाएगी। अक्तूबर तक रोहतक क्षेत्र में बचे काम को पूरा करवा इस रूट पर भी ट्रेनें दौडऩे लगेंगी। टीम गोहाना से होते हुए रोहतक तक गई। उसके बाद रोहतक से इलैक्ट्रिक इंजन वाली ट्रेन को रवाना करके निरीक्षण किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static