घर की छतों पर मौत बनकर झूल रहे हैं बिजली के तार, विभाग कर रहा नजरअंदाज

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 06:55 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): गोहाना शहर में जगह-जगह लटकते तारों से विद्युत की आपूर्ति की जा रही है, जिससे खतरे की स्थिति बनी हुई है। आए दिन तारों के आपस में टकराने से न केवल विद्युत आपूर्ति बाधित होती है, साथ ही कई बार हादसे हो चुके हैं जो कि जानलेवा भी हो सकते हैं। वहीं लोगों की शिकायत के बाद भी विभाग शिकायत को नजरअंदाज कर रहा है। 11 हजार वोल्टेज की तारों को घरों के ऊपर से नहीं हटाया जा रहा।

लोगों की छतों से छह फुट की ऊंचाई पर विद्युत तार की लाइन गुजारी जा रही है, जिसके कारण खतरे की स्थिति बनी रहती है। वहीं शहर में घनी आबादी क्षेत्र में जर्जर तारों के सहारे विद्युत आपूर्ति की जाती है। कई बार तार जर्जर होने के कारण अचानक टूट कर जमीन पर पड़ जाने से भी आवारा पशु भी इनके शिकार हो चुके हैं, लेकिन बावजूद इसके तारों की न तो समय पर रिपेयर किया जाता है और न ही प्रशासन की नींद टूटती है। 

गोहाना शहरी क्षेत्र में लटकते हुए बिजली के तार लोगों के लिए बड़ी समस्या बने हुए हैं। बिजली निगम के ढुलमुल रवैये का खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है। हालांकि सरकार द्वारा बिजली निगम को घरों के ऊपर से तार हटाने के आदेश भी दिए जा चुके हैं, लेकिन अभी तक हटाने का काम नहीं किया गया, जहां बिजली के मोटे बिल ग्राहकों से लिए जा रहे हैं। ऐसे में जो सुविधाएं उन्हें दी जानी जरूरी है, निगम को प्राथमिकता से ध्यान देना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static