भ्रूण लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़, 4 काबू

punjabkesari.in Sunday, Apr 23, 2017 - 09:04 AM (IST)

जींद/करनाल (कमल मिड्ढा):स्वास्थ्य विभाग जींद की टीम ने असंध में छापा मारकर लिंग जांच गिरोह का पर्दाफाश किया। टीम ने मौके से 4 आरोपियों को काबू किया जबकि एक फरार हो गया। सभी आरोपियों के खिलाफ पी.एन.डी.टी. एक्ट के तहत केस दर्ज करने की शिकायत दी है। जींद के स्वास्थ्य विभाग को 3 दिन पहले सूचना मिली थी कि असंध में लिंग जांच की जाती है। इसके बाद टीम सक्रिय हो गई। टीम एक डिकॉय (फर्जी ग्राहक)को साथ लेकर वहां पहुंची। टीम बिचौलिए रविन्द्र से मिली और कहा कि इस गर्भवती महिला का लिंग जांच कराना है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि वह 30 हजार रुपए में लिंग जांच करवा सकते हैं। पहले तो उसने कहा कि वह दिल्ली में लिंग जांच करवाएंगे मगर बाद में कहा कि वह 21 अप्रैल को असंध में ही लिंग जांच करवा देंगे। देर रात तक टीम ने डिकॉय को साथ लेकर इंतजार किया। रात को ही 3 युवक आए और कहा कि वह अल्ट्रासाऊंड कर देंगे। उन्होंने एडवांस रुपए मांगे तो टीम ने 5 हजार रुपए जमा करवा दिए लेकिन उन्हें कुछ शक हो गया। बाद में वह वहां से भागने लगे तो टीम ने 2 को दबोच लिया लेकिन एक डिकॉय को धक्का मारकर फरार हो गया। बाद में दोनों युवकों ने बताया कि सिविल अस्पताल के सामने नवीन की लैबोरटरी है और वहीं पर मशीन रखी हुई है। 
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि नवीन 22 हजार रुपए में अल्ट्रासाऊंड कर लिंग जांच करता है। बाद में करनाल के स्वास्थ्य विभाग की टीम भी पहुंच गई और दोनों टीमों ने संयुक्त रूप से लैबोरेटरी में दबिश दी। टीम ने नवीन को भी काबू कर लिया। इस तरह से बिचौलिए रविन्द्र, नवीन, गौरव व शुभम को टीम ने काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया। सिविल सर्जन डॉ. संजय दहिया ने बताया कि टीम ने लिंग जांच करने के आरोप में पकड़े गए चारों आरोपियों और एक फरार के खिलाफ असंध थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। इनके खिलाफ पी.सी.पी.एन.डी.टी. एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई करवाई जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static