कर्मचारी फिर सरकार से टकराव के मूड में, 14 नवंबर को होगी राज्यव्यापी हडताल

punjabkesari.in Thursday, Sep 13, 2018 - 04:46 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): हरियाणा कर्मचारी महासंघ एक बार फिर से सरकार से टकराव के मूड में है। उनका कहना है कि सरकार आज कमचारियों को लाठी गोली की भाषा का इस्तेमाल कर उन्हें दबाना चाहती है लेकिन कर्मचारी अब सरकार के फैसले का डटकर मुकाबला करेगा और सरकार को घुटनों के बल चलने पर विवश कर देगा। कर्मचारी महासंघ की आज रोहतक में प्रदेश स्तरीय बैठक हुई। जिसमें प्रदेश के तमाम कमचारी नेताओं ने भाग लिया। इसके अलावा जिला प्रधानों व जिला सचिवों ने बैठक में शिरक्त की और सरकार के प्रति विरोध प्रकट किया। 
PunjabKesari
कर्मचारी नेताओं ने कहा कि सरकार जिस तरह से कर्मचारियों का शोषण कर रही है कर्मचारी उसका विरोध करते है। सरकार आज कर्मचारियों पर लाठी चार्ज करके और एस्मा जैसे काले कानून को लगाकर उनका शोषण कर रही है। महासंघ अपने स्तर पर सरकार को कुम्भकरणी नींद से जगाने का कार्य करेगा। एस्मा जैसे काले कानून को निरस्त करवाने के लिये 14 नवंबर को राज्यव्यापी हडताल करेगा। 15 नवंबर को भी एक दिन की हडताल की जायेगी। ये हडताल 2 दिन और भी चल सकती है।
PunjabKesari
कर्मचारी नेताओं ने साफ कहा कि कर्मचारी आज भी सरकार से वार्ता को तैयार है। लेकिन सरकार ने जो कर्मचारियों की मांगों को माना है पहले उन्हें लागू करे। सरकार अगर पहली मांगी गई मांगों को नही मानती तो हडताल अनिश्चितकालीन भी हो सकती है और हडताल की जिम्मेवारी पूरी तरह से सरकार की होगी। 
PunjabKesari
कर्मचारी नेताओं ने कहा कि सरकार हर विभाग का निजीकरण करने पर उतारू सरकार पूंजीपतियों के हाथों सरकारी विभागों को बेचने की कोशिश कर रही है, जिसका कर्मचारी महासंघ कड़ा विरोध करता है। कर्मचारियों को कहना है कि सरकार कच्चे कर्मचारियों को पक्का करे, पंजाब के समान वेतमान दें। विभागों में खाली पडे रिक्त पदों को भरे। सरकार अगर इन मांगों को नही मानती तों सरकार के खिलाफ निर्णायक आंदोलन होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static